सैक्टर-32 PG अग्निकांड अभी तक सबमिट नहीं की रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 01:05 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : 22 फरवरी को सैक्टर-32 के पी.जी. में आग से तीन लड़कियों की मौत की घटना को 12 दिन बीच चुके हैं लेकिन प्रशासन अभी भी इस मामले में रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। डी.सी. ने जांच एरिया एस.डी.एम. एस.के. जैन को सौंपी थी। उनके अनुसार रिपोर्ट को तैयार होने में अभी दो से तीन दिन और लगेंगे।

PunjabKesari

हालांकि पुलिस की तरफ से पी.जी. संचालक और कोठी मालिक के खिलाफ कार्रवाई भी की जा चुकी है। दोनों पर कई अन्य धाराएं लगाई गई थी। इस बारे में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के कारण पता चल गए हैं। शॉर्ट-सर्किट से आग लगी थी और मकान में आग को जल्दी से पकड़ने वाले सामान लगाए गए थे, जिससे कि आग और तेजी से भड़की।

पुलिस की जांच के अनुसार आग लैपटॉप के चार्जर में शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी थी। जिस मंजिल पर आग लगी, उसमें 3 कमरों में फाइबर और लकड़ी का इस्तेमाल कर 7 कैबिन तैयार किए गए थे। इनमें बैड रखने के बाद चलने के लिए भी काफी कम जगह थी। 

पी.जी. की चैकिंग व सीलिंग कार्रवाई जारी :
इस घटना के बाद पी.जी. की चैकिंग व सीलिंग की कार्रवाई जारी है। इसके अलावा प्रशासन ने जो हैल्पलाइन नंबर जारी किया था, उसमें भी अभी तक शहर में अवैध रूप से चल रहे सैंकड़ों पी.जी. की शिकायत मिल चुकी है। 

इन सभी शिकायतों पर कार्रवाई के लिए सब डिवीजनल मैजिस्ट्रेट ने टीमें भी गठित की हुई हैं, जो अपने-अपने एरिया में जाकर पीजी की चैकिंग कर रही हैं। इन सभी द्वारा अवैध पी.जी. की रिपोर्ट दी जाएगी, जिसके बाद ही ऐसे सभी पी.जी. के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी विभागों को कोआर्डीनेशन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News