स्पार्किंग से लगी आग, गन्ने की फसल राख

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 11:05 AM (IST)

कुराली(बठला) : गांव गोबिंदगढ ठौणा में खेतों में बिजली की तारों में हुई स्पार्किंग के कारण आग लग गई। जिस कारण दो किसानों की गन्ने की फसल जल गई और किसानों का भारी नुुकसान हो गया। पीड़ित किसानों ने पावरकॉम से फसल के हुए नुकसान का मुआवजे मांगा है।

गांव गोबिंदगढ ठौणा के किसान रणजोध सिंह और सतपाल सिंह ने कहा कि उनके खेतों में पावरकॉम की बिजली सप्लाई की तारे निकल रही हैं तथा इन तारों को लकड़ी की बल्ली के साथ बांध रखा है। इन तारों से स्पार्किंग होने का खतरा बना रहता है। वह इस संबंधी माजरा डविजन के अधिकारियों को कई बार जानकारी दे चुके हैं लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा। 

किसानो रणजोध सिंह और सतपाल सिंह ने बताया कि स्पार्किंग के कारण आग लग गई। कुछ समय में ही सारे खेत में आग फैल गई। इस कारण उनकी लगभग एक एकड़ गन्ने की फसल जल गई। इस संबंधी उन्होंने पावरकॉम के माजरा उप-मंडल के एस.डी.ओ. सहित अन्य अधिकारियों को जानकारी दी लेकिन किसी ने भी अभी तक नहीं देखा। 

उन्होंने पावरकॉम के अधिकारियों की कार्रवाई पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की और मुआवजे की भी मांग की है। उप-मंडल माजरा के सहायक कार्यकारी इंजीनियर अरूणदीप सिंह ने कहा है कि उन्होंने इस संबंधी जे.ई. की डयूटी लगाई है। रिपोर्ट आने पर बनती कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News