जिला परिषद सदस्य सहित 6 पर धोखाधड़ी की FIR दर्ज

Wednesday, Aug 16, 2017 - 08:35 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : भाजपा नेता और जिला परिषद के सदस्य भाग सिंह दमदमा समेत 6 लोगों सोमनाथ धीमान उर्फ सोमा पटवारी, सोमनाथ की सास कृष्णा, पिंजौर निवासी हेमराज, हेमराज की पत्नी जसपाल कौर और बलबीर सिंह के खिलाफ पिंजौर पुलिस थाने में साजिश के तहत धोखाधड़ी की एफ.आई.आर. दर्ज की है। फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

 

पुलिस द्वारा दर्ज एफ.आई.आर. के मुताबिक पंचकूला के सैक्टर-25 में रहने वाले परमिंद्र सिंह ने दी शिकायत में आरोप लगाया था कि वर्ष 2006 में उन्होंने जमीन खरीदने के लिए कुछ पैसों का निवेश करना था। इस दौरान उसकी मुलाकात सोमनाथ पटवारी से हुई, जोकि उस समय पिंजौर में भी कार्यरत था। सोमनाथ पटवारी ने शिकायतकर्ता से कहा कि उसके दोस्त व बिजनैस पार्टनर भाग सिंह दमदमा और हेमराज के पास गांव फिरोजपुर में 8 बिस्वा जमीन है। 

 

शिकायतकर्ता का विश्वास जीतने के लिए पटवारी ने जमीन का रिकार्ड निकालकर उसे दिखाया। तब पता चला कि जमीन ओमनाथ पटवारी की सास कृष्णा, हेमराज व उसकी पत्नी जसपाल कौर और भाग सिंह के नाम पर है। पटवारी ने उससे यह भी कहा था कि क्योंकि वह सरकारी कर्मचारी है, इसलिए उसने जमीन अपनी सास के नाम पर ले रखी है। 

 

कृष्णा से बाकायदा मुलाकात करवाई गई। इस पर कृष्णा ने शिकायतकर्ता से कहा कि अगर सोमनाथ जमीन को बेचना चाहता है तो उसे कोई ऐतराज नहीं है। जमीन का सौदा 27 लाख रुपए में तय हो गया। शिकायतकर्ता ने 23 लाख, 75 हजार रुपए अदा कर दिए और बाकी 3 लाख 25 हजार रजिस्ट्री के समय पर देना तय हुआ, लेकिन उस जमीन पर निगम द्वारा अवैध नाले का निर्माण करवाया गया था। 

 

जिसे लेकर कालका के एस.डी.एम. ने भी निर्देश जारी कर रखे थे और निगम के ई.ओ. को भी शिकायतकर्ता ने मौके पर ले जाकर दिखाया, लेकिन इसी बीच शिकायतकर्ता को बलबीर सिंह नामक शख्स का कई बार फोन आया और उसने कहा कि वह उसकी जमीन खरीदने की दिलचस्पी रखता है, लेकिन शिकायतकर्ता ने जमीन बेचने से मना कर दिया। उसे पता चला कि सोमनाथ पटवारी, भाग सिंह दमदमा, हेमराज, जसपाल कौर ने जमीन फर्जी आधार पर बलबीर सिंह को बेच दी है। 


 

Advertising