आई.आई.टी. रोपड़ में भरा पानी 9 स्टूडैंट्स किए किसान भवन मेें शिफ्ट

Tuesday, Aug 20, 2019 - 11:31 AM (IST)

चंडीगढ़ (वैभव): भारी बारिश के कारण रोपड़ स्थित आई.आई.टी. कैंपस में पानी भर गया। सूचना मिलने पर प्रशासन हरकत में आया और स्टूडैंट्स को रैस्क्यू किया। एक स्टूडैंट प्रभु देवा ने बताया कि रविवार शाम से ही कैंपस में पानी भरने लग गया था। 

 

आई.आई.टी. के डायरैक्टर ने उन्हें फस्र्ट और सैकेंड फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया था। उन्होंने बताया कि सोमवार को एकाएक कैंपस में पानी का लैवल और भी बढऩे लगा और हॉस्टल के ग्राऊंड फ्लोर में घुटनों तक पानी जमा हो गया। 

 

वहां से 9 स्टूडैंट्स को चंडीगढ़ सैक्टर-35 स्थित किसान भवन में शिफ्ट किया गया। नंगल डैम से रविवार को भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया था और अंदेशा लगाया जा रहा है कि यही पानी आई.आई.टी. कैंपस में घुसा है। 

 

अभी भी आई.आई.टी. के हॉस्टल में करीब 1600 स्टूडैंट्स फंसे हुए हैं। अंदेशा लगाया जा रहा है कि नंगल डैम से सोमवार को भी पानी छोड़ा गया है, जिसके बाद आई.आई.टी. में पानी का स्तर बढऩे के चांस और भी बढ़ गए हैं। 

 

प्रभु देवा ने बताया कि कैंपस में वैसे तो खाने के लिए प्रबंध हैं लेकिन पानी के भरने की वजह से खाने-पीने की चीजें नहीं पहुंच पाएंगी और संकट गहरा सकता है। रोपड़ आई.आई.टी. नंगल डैम से ज्यादा दूर नहीं है। प्रभु ने बताया कि इससे पहले भी कुछ बच्चों को चंडीगढ़ के किसी स्थान पर लाया गया है। 

 

उन्होंने बताया कि किसान भवन में उनके लिए खाने और रहने का पूरा इंतजाम किया गया है। बस, उन्हें उन बच्चों की चिंता है, जो अभी भी कैंपस के हॉस्टल में फंसे हुए हैं। किसान भवन के कर्मचारी सुरजीत सिंह ने बताया कि अभी यहां केवल 9 स्टूडैंट्स ही लाए गए हैं लेकिन उन्हें 150 और स्टूडैंट्स के लिए खाने और रहने का इंतजाम करने का निर्देश मिले हैं।

pooja verma

Advertising