त्यौहार का सीजन : जीरकपुर जाम, लोगों का जीना हराम

Monday, Nov 05, 2018 - 01:37 PM (IST)

जीरकपुर/डेराबस्सी(गुरप्रीत): एक तो त्यौहारी सीजन और ऊपर से रविवार की छुट्टी, जिसने जीरकपुर वासियों को मुश्किलों में डाल दिया। शहर में पड़ते तीनों मुख्य मार्ग पर वाहनों की कतारें ही देखने को मिली, जहां वाहन नहीं जा सके । वहां पर दोपहिया और पैदल मुसाफिर जाम में फंसकर मुश्किलों का सामना करते हुए दिखाई दिए। शहर का पॉश एरिया वी.आई.पी. रोड पर लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एमकेयर अस्पताल से लाइन में लगे वाहन चालक को एप्पल हाइट तक पहुंचने में घंटों लग गए। इतना ही नहीं, कुछ लोगों ने शार्टकट का सहारा लिया, जो बाद में फिर जाम में फंसे हुए दिखाई दिए।

मैट्रो स्टोर के अंदर पार्किंग हुई फुल: जीरकपुर के आसपास लगने वाले शहर व दूर-दराज शहरों में रहने वाले लोग सुबह ही खरीददारी करने के लिए यहां पहुंच गए। मैट्रो कैश एंड कैरी होलसेल स्टोर के अंदर सैंकड़ों गाडियों की पार्किंग फुल हो गई, जिसके बाद स्टोर द्वारा पिछली और टेम्परेरी पार्किंग का प्रबंध किया। जबकि वह पार्किंग भी फुल हो जाने के बाद लोगों को अपनी गाडिय़ां वी.आई.पी. रोड के बीचोबीच पार्क करनी पड़ी।

 अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर स्थित बेस्ट प्राइज नामक होलसेल स्टोर में ज्यादा भीड़ देखने को मिली, लेकिन स्टोर के पास पार्किंग के लिए उचित प्रबंध न होने का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ा। लोगों ने जैसे ही अपनी कारें हाईवे के ऊपर पार्क की, तो यातायात पुलिस ने उन्हें हटाने के आदेश दिए। यही हाल जीरकपुर-पटियाला हाईवे पर भी देखने को मिला।

 पटियाला चौक से होकर निकलने वाला चारों ओर से ट्रैफिक रुक-रुककर चलता दिखाई दिया। कुछ लोग तो गाडिय़ों के अंदर घंटों बैठकर जाम खुलने का इंतजार करते हुए दिखाई दिए। वहीं, कालका चौक से पंचकूला को जाने वाली पूरी सड़क वाहनों की कतारों से भर गई, जहां से निकलने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

bhavita joshi

Advertising