किशोर को कमरे में भूखा-प्यासा छोड़ जाते थे पिता व सौतेली मां, केस दर्ज

Wednesday, Sep 18, 2019 - 03:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): डडडूमाजरा में 14 वर्षीय मासूम को पिता और सौतेली मां कमरे में बंद करके काम पर चले जाते थे। कमरे में बंद भूखा प्यासा बच्चा पूरा दिन रोता रहता था। बीमार होने पर उसका चैकअप भी नहीं करवाते थे। भतीजे की हालत देख चाचा ने मामले की शिकायत चाइल्ड हैल्पलाइन पर की। 

 

हैल्पलाइन की टीम पुलिस के साथ मिलकर मौके पर पहुंची और बच्चे को कमरे से बाहर निकालकर पूछताछ की। चाचा पवन कुमार के बयान पर भाई संजीव कुमार और उसकी पत्नी के खिलाफ मलोया थाना पुलिस ने जस्टिस जुवेनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

 

दूसरी पत्नी ने आते ही शुरू कर दी थी मारपीट
डड्डूमाजरा निवासी पवन कुमार ने पुलिस को बताया कि उसके भाई संजीव कुमार का पत्नी से तलाक हो गया था। भाई की पत्नी डेढ़ वर्ष का बच्चा छोड़कर चली गई थी। इस दौरान भाई संजीव कुमार ने किसी और महिला से शादी कर ली थी। पवन कुमार ने आरोप लगाया कि उसके भतीजे को भाई और उसकी दूसरी पत्नी शुरू से आकर मारपीट करने लगे। 

 

बीमार होने पर उसका चैकअप नहीं करवाते थे। जब भाई और उसकी पत्नी घर से बाहर जाते थे तो मासूम को घर के अंदर बंद करके चले जाते थे। भाई और उसकी दूसरी पत्नी को कई बार समझाया लेकिन वे नहीं माने। मासूम भतीजे को कुछ दिन से ज्यादा प्रताडि़त किया जा रहा था।
 

pooja verma

Advertising