नेपाल से शव लेने पंचकूला पहुंचे परिजन बोले, सुसाइड नहीं कर सकता हमारा बेटा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 09:45 AM (IST)

पंचकूला/रायपुररानी (संजय/चंदन): स्वामी देवीदयाल कालेज में रविवार को कालेज हॉस्टल की छत से गिरकर नेपाल के छात्र की मौत के बाद नेपाल से मंगलवार को उसके परिजन पंचकूला पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस को दिए ब्यान में मृतक छात्र के परिजनों ने कहा कि नूरजाम सुसाइड नहीं कर सकता और मौत की पुलिस बारीकी से जांच करें। कालेज के छात्रों ने मैडीकल की डाक्टर के साथ भी मीटिंग करते हुए कहा कि आपने गलत स्टेटमैंट क्यूं दी और मीटिंग में काफी हंगामा हुआ। इसके बाद कालेज के छात्रों ने बताया कि डाक्टर ने हमें स्टेटमैंट दी है कि नूरजाम की मौत के मामले में कॉलेज मैनेजमैंट की कथित लापरवाही है। फिलहाल पुलिस तो मौत की मिस्ट्री को निपटाने में जुटी है। उधर सूत्रों के अनुसार पुलिस को साइबर सैल से कॉल, व्हाट्सऐप डिटेल भी मिल गई है। इसके बाद अब पुलिस बुधवार को इसी डिटेल पर जांच को आगे बढ़ाएगी और फुटेज भी जांचेगी। 


 

परिजनों के बयान के बाद पोस्टमार्टम करवा सौंपा शव
स्वामी देवीदयाल कॉलेज के छात्र नूरजाम के पिता, भाई और अन्य आज नेपाल से पंचकूला अस्पताल पहुंचे और उनके बयान के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें सौंप दिया। पुलिस को दिए बयान में परिजनों ने कहा कि नूरजाम सुसाइड नहीं कर सकता। उसकी मौत कैसे हुई, इसके हर पहलू की पुलिस जांच करें । यदि मौत के मामलें में कोई दोषी है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस ने नूरजाम के मोबाइल की डिटेल भी निकाल ली है और बुधवार को पुलिस नूरजाम के फोन डिटेल की जांच करेगी। छात्र के दोस्तों ने बताया था कि जब वह होस्टल की छत पर गया तो वह फोन सुन रहा था।  

 

पुलिस ने खंगाली हॉस्टल की सी.सी.टी.वी. फुटेज, साढ़े 8 बजे नजर आया नूरजाम
हॉस्टल से गिरकर नूरजाम की मौत को लेकर पुलिस के मन भी आशंका है, जिसे जल्द निपटाने के लिए पुलिस देर रात तक स्वामी देवीदयाल कालेज के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालती रही। इस दौरान एक फुटेज में रविवार रात को करीब साढ़े 8 बजे नूरजाम अपने कमरे की तरफ जाता दिखाई दिया और पुलिस को सीढिय़ों से कई छात्रों के आने-जाने की फुटेज भी मिली है। ऐसे में पहले पुलिस हॉस्टल के छात्रों की सूची कॉलेज से मांग सकती है। इसके बाद पुलिस छात्रों से भी नूरजाम की मौत के मामलें में पूछताछ कर सकती है। 

 

कालेज में छात्रों ने बुलाई मैडीकल डाक्टर, बोले—आप क्यों दे रही थी रांग स्टेटमैंट
स्वामी देवीदयाल कॉलेज के हॉस्टल में छात्र की मौत के बाद दुखी छात्रों ने मंगलवार को मैडीकल डॉक्टरसे मीटिंग करते हुए उनसे गलत स्टेटमैंट देने का कारण पूछा और डॉक्टर से उन्होंने अपनी अपनी सही स्टेटमैंट कहने को कहा, जिसमें मैनेजमैंट की साफ लापरवाही थी। इसके बाद कॉलेज के छात्र ने बताया कि डॉक्टर ने माना की नूरजाम जब नीचे गिरा तो उसे सही इलाज नहीं मिल पाया और इसमें मैंनेजमैंट की लापरवाही है। ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस क्या नूरजाम की मौत के मामले में मैनेजमैंट पर भी कार्रवाई कर सकती है, यदि यह स्टेटमैंट पुलिस तक पहुंचती है।                           


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News