प्रशासन के झूठे दावे, तस्वीरें बता रही हैं सच्चाई

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 02:38 PM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत): शनिवार को बरवाला रोड पर स्थित नैक्टर लाइफ साइंसिज कैमीकल फैक्टरी की यूनिट-2 में हुए धमाके की जांच के आदेश तो मोहाली के डी.सी. गिरिश उदयालन ने एस.डी.एम. डेराबस्सी पूजा ग्रेवाल को आदेश दिए हैं लेकिन प्रशासन की ओर से जो दावे किए जा रहे हैं कि खबर मिलते ही प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की और घायल वर्करों को फैक्टरी से निकालने और जख्मियों का उचित इलाज के प्रबंध कर दिए थे लेकिन सच्चाई तो कुछ और ही है। 

 

प्रशासनिक आधिकारियों के राहत कामों के जो दावे किए जा रहे हैं। ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। हादसे से करीब सवा घंटे बाद एक बुरी तरह झुलसे वर्कर को जब मलबे में से बाहर निकाला तो उसे पहली मंजिल से फैक्टरी कर्मी ही उठा कर नीचे लेकर आए थे। 

 

इतना ही नहीं, जिस एम्बुलैंस में घायल कर्मी को लेकर अस्पताल ले जाना था, उसके रास्ते में पड़ा मलबा भी तब तक नहीं हटाया गया था, जिस कारण घायल को स्टै्रचर की मदद से कंपनी वर्कर को उठाकर एम्बुलैंस तक पहुंचाया गया। तब तक सिर्फडेराबस्सी थाना प्रमुख और फायर अफसर अपनी-अपनी टीमों के साथ मौके पर मौजूद थे।

 

हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची थी पुलिस
 हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। तब तक सभी घायलों को अस्तपाल पहुंचा दिया गया था। डेराबस्सी के सरकारी अस्पताल में दाखिल 4 वर्करों का हाल जानने के लिए एस.डी.एम. डेराबस्सी समेत अन्य अफसर जरूर पहुंचे थे। 

 

16 वर्कर हुए थे घायल : इस हादसे की जांच के आदेश मोहाली के डी.सी. ने डेराबस्सी की एस.डी.एम. पूजा ग्रेवाल को दिए हैं। हादसे में 16 वर्कर घायल हो गए थे जिनका शहर के अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है।  हादसे के वक्त जिला प्रशासन की तरफ से एडिशनल डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी, एस.डी.एम. डेराबस्सी पूजा ग्रेवाल, एस.पी. (हैडक्वार्टर) गुरसेवक सिंह, डिप्टी डायरैक्टर फैक्टरीज और तहसीलदार डेराबस्सी मौके पर पहुंचे थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News