फेसिंग जूनियर कॉमनवैल्थ गेम्स में यशकीरत ने जीता कांस्य

Sunday, Jul 29, 2018 - 01:01 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : जी.एम.एस.एस.एस.-10 की 12वीं कक्षा की छात्रा यशकीरत कौर हेयर ने लंदन में चल रही फेसिंग जूनियर कॉमनवेल्थ गेम्स में ई.पी. इवैंट के एकल वर्ग में कांस्य पदक जीतकर देश व शहर का नाम रोशन किया है। 

इस जीत पर डायरैक्टर स्कूल एजुकेशन रूबिन्द्रजीत सिंह बराड़ तथा स्कूल के प्रिंसीपल हरबीर सिंह आनंद तथा फेसिंग कोच चरणजीत कौर ने जीत की बधाई दी। ‘खेलो इंडिया’ में भी चंडीगढ़ से यशकीरत कौर हेयर एकमात्र तलवारबाज हैं, जिसका चयन हुआ है। 

पंजाब सी.एम. ने हेयर के पिता को दी ट्वीट कर दी बधाई :
हेयर की इस जीत पर पंजाब के मुख्यामंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी टवीट् कर पंजाब पुलिस के एस.आई. हरजिंदर सिंह की बेटी को पदक जीतने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। यह जीत इस लिए मायने रखती हैं कि अभी तक शहर से कई फेसिंग खिलाड़ी अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं लेकिन अभी तक किसी भी खिलाड़ी का एकल वर्ग में खिताब नहीं आ सका था। 

हेयर खेल के प्रति काफी गंभीर : कोच
कोच चरणजीत कौर ने बताया कि वह खेल को लेकर काफी गंभीर रहती हैं और हर चीज को मैनेज करने में भी दक्ष हैं। यशकीरत कौर स्वीमिंग चैम्पियनशिप में भाग लेती थी लेकिन हाइट अच्छी होने के कारण मेरे सुझाव के बाद हेयर ने फेसिंग शुरू की और कई पदक अपने नाम किए। यशकीरत कौर जी.एम.एस.एस. एस.-10 के कोचिंग सैंटर में रोजाना तकरीबन 4-5 घंटे अभ्यास करती हैं।

Priyanka rana

Advertising