एक्सटैंशन लैक्चरर्स पर पुलिस का लाठीचार्ज, 4 घायल

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 12:17 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : हरियाणा भर से एक्सटैंशन लैक्चरर्स फॉर कालेज हरियाणा मांगों को लेकर और सरकार के विरोध में सड़कों पर उतर आए। इसके बाद पंचकूला से चंडीगढ़ आने जाने वाले सैक्टर 17/18 रूट को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, रूट बंद होने के बाद करीब चार घंटे तक इस रूट से किसी भी गाड़ी को नहीं जाने दिया। रूट डायवर्ट होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

वहीं, एक्सटैंशन लैक्चरर्स ने कई घंटों तक पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इन्हें कंट्रोल करने के लिए पंचकूला और चडीगढ़ पुलिस ने वॉटर कैनन का प्रयोग और लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इसमें आधा दर्जन से ज्यादा एक्सटैंशन लैक्चरर्स घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए सैक्टर 6 के जनरल अस्पताल में एडमिट करवाया। 

 

लैक्चरर्स सैक्टर-5 धरना स्थल से दोपहर 1 बजे सी.एम. आवास घेरने जा रहे थे। दो महिला एक्सटैंशन लैक्चरर्स डा. रेखा तंवर करनाल और अनीता नरवाना निवासी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें सिविल हॉस्पिटल पंचकूला में एडमिट किया गया। 

 

एम्बुलैंस को रास्ता नहीं :
हाऊसिग बोर्ड चौक  के पास सैक्टर-17/18 रूट को डायवर्ट एक्सटैंशन लैक्चरर्स वैल्फेयर एसोसिएशन का बुधवार को धरना था लेकिन पुलिस ने 12 बजे से ही सड़क पर आवाजाही बंद कर दी थी जबकि लैक्चरर्स एक बजे के बाद पहुंचे। 

 

इस दौरान अस्पताल प्रशासन और पुलिस के बीच तालमेल नहीं दिखाई दिया। सैक्टर 7,8,17,18 चौक के गोल चक्कर पर पुलिस नहीं थी जिस कारण तीन एम्बुलैंस पुलिस की ओर से लगाए बेरीगेट से वापस अपनी मंजिल की ओर लौटना पड़ा। इन एम्बुलैंस में घायलों को चंडीगढ़ इलाज के लिए रैफर किया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News