फिलहाल डड्डूमाजरा में नहीं लगेगा मृत जानवरों के निष्पादन का प्लांट: मेयर

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 10:51 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय): मेयर राजेश कालिया ने डड्डूमाजरा में प्रस्तावित मरे जानवरों के निष्पादन के प्लांट का विरोध कर रहे लोगों को आश्वासन दिया है कि यह प्लांट वहां नहीं लगाया जाएगा। इसके बाद वहां लोगों ने अपना प्रदर्शन रद्द कर दिया। 

 

डंपिंग ग्राऊंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा शाम को डड्डूमाजरा में एक जनसभा का आयोजन किया गया था, जिसमें मरे हुए जानवरों के निस्तारण के प्लांट को डड्डूमाजरा में लगाए जाने के प्रस्ताव का विरोध किया जाना था। 

 

मेयर राजेश कालिया वीरवार को जनसभा में पहुंचे व वहां लोगों को आश्वासन दिया कि यह प्लांट डड्डूमाजरा के डंपिंग ग्राऊंड व उसके आसपास नहीं लगेगा। उन्होंने लोगों को बताया कि इस प्लांट के लिए नई जगह तलाश की जाएगी व इसके लिए निगम एक कमेटी का गठन करेगा।

 

स्थानीय निवासियों ने कर ली थी आंदोलन की तैयारी
पहले निगम अधिकारी यह बयान देते रहे कि उक्त प्लांट स्मार्ट सिटी परियोजना का हिस्सा है और अत्याधुनिक रूप के इस प्लांट में मरे जानवरों के निष्पादन के लिए लगने वाले इन्सनेटर में से बदबू नहीं आएगी। 

 

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष दयाल सिंह का इसके जवाब में कहना था कि जब डड्डूमाजरा में ठोस कचरा निष्पादन का प्लांट लगाया गया था, तब भी लोगों को यही आश्वासन दिए गए थे लेकिन उसके बाद से लोगों का यहां जीना मुश्किल हो चुका है। 

 

दयाल सिंह का कहना था कि उन्होंने गत 13 मार्च को चंडीगढ़ प्रशासक और नगर निगम आयुक्त व मेयर को भी एक मांग पत्र दिया था। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह लोग संघर्ष पर उतर आए। 

 

हजारों लोगों की आवाज को नजरअंदाज करते हुए इस प्लांट को डड्डूमाजरा में लगाने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई थी। इन लोगों ने निर्णय लिया था कि अगर यह प्लांट डड्डूमाजरा में लगाया जाता है तो वह आंदोलन करेंगे और जगह-जगह जाकर कैंडल मार्च करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News