एक्साइज डिपार्टमैंट ने होटल में चैकिंग कर जब्त किए डॉक्यूमैंट्स

Friday, Jul 26, 2019 - 11:10 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र शर्मा): शहर में फाइव स्टार होटल जे.डब्ल्यू. मैरियट को दो केले के 442 रुपए वसूलने महंगे पड़ सकते हैं। चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने मामला सामने आने के बाद वीरवार को होटल में चैकिंग की और रिकॉर्ड खंगाला। ई.टी.ओ. की टीम ने वहां से कुछ दस्तावेज जब्त कर लिए हैं और अब गलत रूप से  जी.एस.टी. चार्ज करने को लेकर डिपार्टमैंट द्वारा चैकिंग की जा रही है। अगर इसमें कुछ भी गलत पाया गया तो डिपार्टमैंट सख्त कार्रवाई करेगा। बुधवार को मामला सामने आने के बाद डिपार्टमैंट में तीन सदस्यीय टीम गठित की गई थी। 

इस टीम की अध्यक्षता असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी कर रहे हैं। साथ ही इसमें एक्साइज एंड टैक्सेशन ऑफिसर आर.एल. चुग और अरुण धीर को भी शामिल किया गया है। दोनों ई.टी.ओ. की टीम वीरवार को होटल पहुंची और उन्होंने महत्वपूर्ण डॉक्यूमैंट्स जब्त कर लिए। इस संबंध में असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी ने बताया कि फू्रट एक टैक्स फ्री आइटम है लेकिन बावजूद इसमें फ्रूट्स प्लैटर बनाकर उसमें टैक्स वसूला गया, जो गलत है। उन्होंने कहा कि ऐसे टैक्स चार्ज करना गैरकानूनी है। इसी की वह जांच कर रहे हैं और जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

एक्टर राहुल बोस ने शेयर किया था वीडियो
ये मामला तब सामने आया, जब एक्टर राहुल बोस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंने बताया कि होटल में दो केले मंगवाने पर उन्हें 442.50 रुपए का बिल थमा दिया गया। बताया गया कि वह जिम करने के बाद अपने कमरे में  गए। यहां उन्होंने स्टाफ से दो केले मंगवाए। स्टाफ ने प्लेट में सजाकर दो केले दिए। साथ ही फूड प्लेटर पर रखकर बिल दिया। इसमें जी.एस.टी. के साथ दो केलों की कीमत 422.50 रुपए बताई गई। 

bhavita joshi

Advertising