विभाग ने इंड स्विफ्ट कंपनी का बैंक अकाऊंट किया अटैच

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 09:03 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : वैट स्कैम में फंसी इंड स्विफ्ट कंपनी पर एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कंपनी का बैंक अकाउंट अटैच कर लिया। डिपार्टमैंट ने 7 दिसम्बर तक 66 करोड़ जमा कराने का कंपनी को अल्टीमेटम दिया था। 

कंपनी ने शुक्रवार देर शाम तक कोई रकम जमा नहीं कराई थी। डिपार्टमैंट की ओर से अगली तारीख 11 दिसम्बर कंपनी को दी गई है। असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी ने बताया कि इंड स्विफ्ट कंपनी ने कोई रकम जमा नहीं कराई जिस पर इनका पी.एन.बी. अकाउंट अटैच कर लिया गया है। साथ ही चल और अचल संपत्ति की लिस्ट भी मांगी गई है।

रकम तो जमा करानी होगी :
करोड़ों के वैट स्कैम में इंड स्विफ्ट कंपनी को एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने टैक्स और ब्याज समेत 66 करोड़ का नोटिस भेजा था। यह रकम 7 दिसम्बर तक जमा करानी थी। आर.के. चौधरी ने कहा कि इसकी अपील हाईकोर्ट में की गई है। 

जिस पर अफसर ने जवाब दिया कि इस पर कंपनी को कोई स्टे नहीं मिला है, इसलिए रकम तो जमा करानी होगी। अफसरों का कहना है कि अगली तारीख तक कंपनी की ओर से कोई रकम नहीं जमा होती है तो पंजाब लैंड रेवेन्यू एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला :
17 जुलाई 2018 को यू.टी. प्रशासन में वैट ट्रिब्यूनल कोर्ट लगी थी। इस दौरान एक्साइज विभाग ने कंपनी मेसर्स इंडो स्विफ्ट का वैट अमाऊंट स्क्रूटनी के बाद 5 करोड़, 90 लाख 54 हजार व 342 रुपए बताया, लेकिन कंपनी की तरफ  से पहुंचे एडवोकेट ने 31 मार्च 2015 को ही मामले का निपटारा होने की बात कही। 

बताया गया कि एक्साइज विभाग ने महज 5 हजार रुपए का टैक्स वसूल उनका चालान किया है। करोड़ों रुपए का टैक्स महज 5 हजार रुपए में निपटने पर एडवाइजर परिमल राय ने एक्शन लेते हुए विजीलैंस को मामले की जांच के निर्देश दिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News