25 साल से कम उम्र के युवाओं को शराब बेचने के मामले में एक्साइज डिपार्टमैंट के निर्देश

Saturday, Sep 15, 2018 - 01:22 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने 28 अगस्त को सैक्टर-7 और 26 के बार एंड रैस्टोरेंट्स में छापामारी कर नियमों की वायलेशन पर इनके चालान काटे थे। शुक्रवार को इस मामले में इन सातों रैस्टोरेंट्स के मालिकों को सुनवाई के लिए बुलाया गया और इन्हें 21 सितम्बर तक लिखित में जवाब देने के निर्देश दिए। इसके बाद ही इन पर पैनल्टी तय की जाएगी। विभाग ने 25 साल से कम उम्र के युवाओं को शराब बेचने के चलते ही इन रैस्टोरेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की थी। 

एडिशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. पोपली ने बताया कि सातों रैस्टोरेंट्स को उन्होंने शुक्रवार को सुनवाई के लिए बुलाया था, ताकि वह पक्ष रख सकें। विभाग को इन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। यही कारण है कि 21 सितम्बर तक इन्हें लिखित जवाब देने के लिए बोला गया है, क्योंकि उसी दिन अगली सुनवाई तय की गई है। इसके बाद ही वह इनके खिलाफ पैनल्टी तय करेंगे। गौरतलब है कि विभाग ने 28 अगस्त की रात को 7 बार एंड रैस्टोरेंट्स के रेड कर चालान काटे थे। 

यहां पर हुई थी रेड :
पर्पल फ्रॉग सैक्टर-26, मिनिस्ट्री ऑफ बार एक्सचेंज सैक्टर-26, टी.जी.आई. फ्राइडे सैक्टर-26, द ग्रेट बीयर सैक्टर-26, बार्बीक्यू सैक्टर-26, प्ले ग्राऊंड सैक्टर-26 और सुल्तान रैस्टोरेंट्स सैक्टर-7 में रेड की गई थी। रेड के दौरान आई.डी. कार्ड चैक करने पर अधिकतम युवा 25 वर्ष से कम सामने आए थे।  

यहां तक कि बार एंड रैस्टोरेंट्स कर्मी भी उनका आई.डी. कार्ड चैक नहीं कर रहे थे। विभाग ने भविष्य के लिए ये निर्देश जारी किए हैं कि सभी बार, रैस्टोरेंट्स में नियम डिस्पले किए जाएं और कस्टमर्स से आई.डी. कार्ड भी लिया जाए।

 

Priyanka rana

Advertising