एक्सैस अमाऊंट चार्ज करना एयरलाइन कंपनी को पड़ा महंगा

Monday, Sep 24, 2018 - 01:28 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : एक्सैस अमाऊंट चार्ज करना गो एयर को महंगा पड़ गया है। उपभोक्ता फोरम ने उसे एक्सेस अमाऊंट के 5250 रुपए लौटाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सेवा में कोताही का दोषी करार देते हुए पांच हजार रुपए मुआवजा और पांच हजार रुपए मुकदमा खर्च अदा करने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम-1 चंडीगढ़ ने सुनवाई के दौरान जारी किए। 

शिकायतकर्ता परविंदर सिंह निवासी सैक्टर-27 डी चंडीगढ़ ने सैक्टर-9 डी चंडीगढ़ मध्यमार्ग स्थित यात्रा डॉट कॉम और मोहाली स्थित न्यू सिविल एयर टर्मिनल चंडीगढ़ स्थित गो एयर के मैनेजर के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में शिकायत दी थी। परविंदर सिंह ने शिकायत में कहा कि 13 जनवरी, 2017 को उन्होंने रांची से दिल्ली के 19 फरवरी, 2017 के लिए गो एयर की यात्रा डॉट कॉम से दो एयर टिकट खरीदे। इसके लिए उन्होंने 6822 रुपए अदा किए। 

टिकट कंफर्मेशन के बाद उन्होंने पता चला कि उन्हें सुबह की फ्लाइट चाहिए थी लेकिन गलती से शाम की फ्लाइट बुक हो गई। उन्होंने यात्रा डॉट कॉम से टिकट कैंसिल करवाकर रिशेड्यूल कराया। इसके लिए उन्होंने 6822 रुपए अदा किए। जिस फ्लाइट से यात्रा नहींं की, उसका 76 प्रतिशत अमाऊंट चार्ज किया गया। 

उन्होंने दूसरे पक्ष से अधिक चार्ज किए गए अधिक अमाऊंट को लौटाने की मांग की लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। यात्रा डॉट काम ने उपभोक्ता फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोताही नहीं बरती है। गो एयर की ओर से पक्ष न रखे जाने पर उपभोक्ता फोरम ने एकतरफा करार दिया है।

Priyanka rana

Advertising