किसी और की जगह लिखित परीक्षा देने आए 9 उम्मीदवार गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 11:31 AM (IST)

लालडू(गुरप्रीत) : दप्पर में स्थित सेना के आयुद्ध भंडर में सेना द्वारा फायरमैन व मजदूरों की भर्ती के लिए लिखित व फिजीकल टैस्ट लेने की प्रक्रिया दौरान सेना के उच्च अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश करते हुए आवेदनकर्ता की जगह कोई अन्य युवक जब लिखती टैस्ट देने आया तो भर्ती बोर्ड के सदस्यों उनकी पहचान कर पुलिस के हवाले किया है। भर्ती बोर्ड मैंबरों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है तथा फिजीकल टेस्ट देकर चुके युवकों को थाने में तलब किया। 

आयुद्ध भंडार दप्पर में फायरमैन व मजदूरों की भर्ती के लिए पांच मैंबरीय भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष लेफिटनेंट कर्नल जियानजी व पैनल सदस्य मेजर हिमालिनी, मेजर पुनित भारद्वाज, मेजर अलफैसी राशिद, ओओसी बुलू सिंह, पाकेर सुरजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि दो वर्ष पहले आयुद्ध भंडार दप्पर में फायरमैन व मजदूर पदों के लिए भर्ती की जानी थी। इन पदों हेतू अब 16 जुलाई से भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। 

हजारों युवक भर्ती की परीक्षा के लिए पहुंचे थे दप्पर :
हजारों युवक भर्ती परीक्षा के लिए दप्पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि भर्ती के लिए पहुंचे सभी उम्मीदवारों का फिजीकल टेस्ट के लिए नाम सहित फोटोग्राफी भी की गई थी। उसके बाद फिजीकल टेस्ट दैरान पास उम्मीदवारों का 18 जुलाई को लिखित परीक्षा के लिए आयोजन किया गया। 

अब लिखती परिक्षा दौरान पहुंचे उम्मीदवारों की जांच दौरान फिजीकल टेस्ट पास उम्मीदवारों की हुई फोटोग्राफी के साथ मिलाया गया तो 9 उम्मीदवार ऐसे मिले, जिनका फिजीकल टेस्ट के समय की गई फोटोग्राफी के साथ आपस में मेल नहीं हुआ। 

भर्ती बोर्ड ने मामले को भांपते ही गहराई से जांच में जुट गए और 9 उम्मीदवारों को काबू कर शिकायत सहित लैहली पुलिस के हवाले कर दिया। लैहली पुलिस चौंकी इंचार्ज एस.आई. फुलचंद ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच दौरान पकड़े गए 9 युवकों ने बताया कि उनके सगे-संबधियों व यार-दोस्तों ने 16 जुलाई को फिजीकल टैस्ट दिया था। जिन्होंने फिजीकल टैस्ट पास कर लेने के बाद वे अब 18 जुलाई को लिखित टैस्ट देने के लिए यहां पहुंचे थे। 

युवकों के खिलाफ धारा 419 व 120 बी. के तहत केस दर्ज :
टैस्ट देने पहुंचे बिट्टू पुत्र राजबीर निवासी खरडबाल, नरवाना, हरियाणा, राधे कृष्ण पुत्र बिटराम निवासी दुधपरा, फिरोजाबाद, यूपी,  मुकेश कुमार सिंह पुत्र बलबीर सिंह निवासी आगरा,यूपी, मनबीर सिंह पुत्र संत सिंह निवासी आगरा,यूपी, अतुल यादव पुत्र प्रेम शंकर, विजय कुमार पुत्र मुकेश निवासी जींद, हरियाणा, विकास पुत्र महिन्द्र सिंह निवासी पेटवाल, नारनौल, हिसार, हरियाणा, जतिन्द्र सिंह पुत्र जगदीश सिंह निवासी मथुरा, यूपी, जगबीर सिंह पुत्र धर्मबीर, निवासी दालमवाल, जींद , हरियाणा के तौर पर हुई है। जगबीर सिंह बी.सी.ए. और सभी 12वीं पास हैं। 

फुलचंद ने बताया कि भर्ती बोर्ड मैंबरों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पकड़े गए युवकों के खिलाफ धारा 419 व 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि अगर जांच दौरान ओर कोई बात आई तो अन्य धारा भी जोड़ी जा सकती है। जिन फर्जी युवकों ने फिजीकल टेस्ट पास किया था, उनको जांच के लिए उनको बुलाया गया है। जिनके खिलाफ भी बनती कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News