जी.एम.सी.एच.-32  में विवादों में रहे 178 पोस्ट के लिए एग्जाम का रिजल्ट घोषित

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल): जी.एम.सी.एच.-32 अस्पताल में 178 पोस्ट के लिए एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। इसे वैबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। बता दें कि एग्जाम में आंसर-की को लेकर उठे ऑब्जैक्शन के वजह से रिजल्ट में काफी देरी हुई। स्टाफ की मानें तो ऑब्जैक्शन को रिमूव कर रिजल्ट दोबारा बनाया गया है। जी.एम.सी.एच.-32 के ए.डी.ए. सुधांशु गौतम ने बताया कि रिजल्ट ऑनलाइन चैक किया जा सकता है। अगले कुछ दिनों में भर्ती शुरू हो जाएगी।

 अस्पताल में फिलहाल 532 वर्किंग स्टाफ है, जो कि तीन शिफ्टों में काम कर रहा है। नर्सिंग एसोसिएशन के मुताबिक स्टाफ शॉर्टेज कई साल से है। ऐसे में नई भर्ती होने से स्टाफ पर से काम का बोझ कुछ कम होगा। इन भर्तियों के साथ 656 पोस्ट की क्रिएशन की फाइल पर पिछले साल से काम किया जा रहा है। जिसे मिनिस्ट्री भेजा जा चुका है। मौजूदा मरीजों की संख्या को देखे तो अस्पताल में 1400 स्टाफ की जरूरत है। 

नर्सिंग की पोस्टों के लिए थी परीक्षा
अस्पताल में 2 साल बाद नर्सिंग की रैगुलर पोस्ट के लिए यह एग्जाम लिया गया था, जिसमें 15 हजार से ज्यादा कैंडीडेंट्स अपीयिर हुए थे। 2 हजार कैंडीडेंट्स ने एग्जाम के प्रश्नों के गलत आंसर को लेकर ऑब्जैक्शन उठाया था। स्टाफ के मुताबिक अस्पताल में जब भी नर्सिंग स्टाफ के लिए एग्जाम लिया गया है, उसे हर बार अस्पताल प्रशासन ने ही कंडक्ट करवाया है। 

लेकिन इस बार लिए एग्जाम को अस्पताल में नहीं, बल्कि पंजाब यूनिवर्सिटी से सेट करवाया गया है। प्रोफैशनली मदद लेने के बावजूद एग्जाम की ऑसर में ही खामियां सामने आई हैं। इस साल ही चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन ने पंजाब यूनिर्वसिटी को ऑथोराइज्ड किया है कि वह इतने बड़े लेवल के एग्जाम को कंडक्ट करे। इसी को देखते हुए जी.एम.सी.एच. के नर्सिंग एग्जाम के लिए कहा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News