कड़े पहरे में ई.वी.एम., सुरक्षा के चलते सभी पार्टियों को किए कमरे अलॉट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2017 - 10:03 AM (IST)

मोहाली(राणा) : चंडीगढ़ में हुए नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस द्वारा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई जिसमें उन्होने ई.वी.एम. में छेड़छाड़ का आरोप लगाया जिसके मद्देनजर जो पंजाब विधानसभा चुनाव हुआ है उसमें भी चुनाव आयोग ने ई.वी.एम. मशीन की सुरक्षा कड़ी कर दी है। ऐसा पहली बार हुआ है कि तीनों विधानसभा हलके की ई.वी.एम.मशीनें मोहाली में रखी गई हैं और उसके बाद आर्म्ड फोर्स तैनात की गई है और साथ ही आर्म्ड फोर्स के अलावा राजनीतिक पार्टियां भी ई.वी.एम.मशीनों पर नजर रखे हुए है। 

 

ई.वी.एम.के पास जाने की नहीं अनुमति :
जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा 3 विधानसभा हलके में जो चुनाव हुए थे वहां की ई.वी.एम.मशीनें जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स स्थित खेतीबाड़ी विभाग की बिल्डिंग में रखवाई गई हैं और उसकी सुरक्षा में आर्म्ड फोर्स लगाई हुई है। वहां पर जाने की किसी को भी अनुमति नहीं है। इसके अलावा जहां पर ई.वी.एम.मशीनें रखी हुई हैं वहां जाने वाले सभी रास्तों को बैरीकेड लगाकर बंद कर दिया है।  

 

सी.सी.टी.वी. का कंट्रोल रूम कमरों में :
इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कुछ पार्टियों ने ई.वी.एम.मशीनों से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी जिसके मद्देनजर ई.वी.एम. से कुछ दूरी पर बने कमरों में तीनों पार्टियों को दे दिए गए हैं। चुनाव आयोग की ओर से ई.वी.एम. की सुरक्षा में करीब 13 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं जिसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता अपने रूम में बैठे हुए स्ट्रांग रूम से ई.वी.एम .पर नजर रखे हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News