हर परिवार कम से कम 100 रुपए की खादी अवश्य खरीदे : अध्यक्ष के. के. शारदा

Monday, Nov 16, 2015 - 04:55 PM (IST)

चंडीगढ़(एकता श्रेष्ठ) : गांधी स्मारक भवन सैक्टर-16 में लगी खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में आपके लिए मौजूद है कुर्ता, पजामा, शर्ट पोली, कुत्र्ता पोली, कम्बल, ऊनी शॉल, गर्म जैकेट आदि सामान सस्ते दामों पर उपलब्ध है। साथ ही सभी खादी-ग्रामोद्योग सामान पर 20 प्रतिशत छूट भी दी जा रही है। प्रदर्शनी में हरियाणा तथा पंजाब की विभिन्न खादी संस्थाओं के स्टॉल लगाए गए हैं। रविवार को खादी सेवा संघ के अध्यक्ष के. के. शारदा ने इस प्रदर्शनी का उदघाटन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बुनकरों और कतिनों को रोजगार देने की दृष्टि से हर परिवार कम से कम 100 रुपए की खादी अवश्य खरीदे ताकि हम अपने राष्ट्रपिता को सही अर्थो में याद कर सकें। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अपील करना चाहता हूं कि सरकारी विभागों में खास कर रेलवे में खादी का इस्तेमाल करवाने की कृपा करें और सरकारी स्कूलों में कम से कम हफ्ते में एक दिन खादी का प्रयोग जरूर करें । 

गांधी स्मारक भवन के निदेशक देवराज त्यागी ने कहा कि गांधी स्मारक भवन में हर वर्ष खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी लगाई जाती है। प्रदर्शनी में भाग लेने वाले पानीपत के जानकी प्रसाद ने बताया कि उनके पास खादी ऊनी, खादी रेशम, खादी सिल्क में कुत्ते, कमीज, जैकेट उपलब्ध है। वहीं अम्बाला के रणजीत सिंह ने बताया की उनके पास खादी के शैम्पू, साबुन, दलिया, अगरबत्ती ,दरिया ,शॉल और चादर है । 

 
Advertising