कान्वैंट स्कूल्स में फार्म जमा करने के अंतिम दिन अभिभावकों की उमड़ी भीड़, रही जाम की स्थिति

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 07:57 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : एंट्री लैवल एडमिशन को लेकर कान्वैंट स्कूलों में फार्म जमा करवाने का शुक्रवार को अंतिम दिन होने के चलते स्कूलों में अभिभावकों की खासी भीड़ उमड़ी। अभिभावकों की संख्या अधिक होने से सड़क पर खड़े वाहनों के चलते कुछ देर तक जाम की स्थिति भी बन गई। 

 

चारों कान्वैंट स्कूल्स में कुल 750 सीटों के लिए करीब 1,919 के फार्म जमा हुए। सबसे ज्यादा 624 फार्म सेंट जॉन्स स्कूल में जमा हुए। कार्मल कान्वैंट में 552, सैक्रेड हार्ट में 422 और सेंट एनीज 321 के करीब फार्म जमा हुए। 

 

दूसरे स्कूल्स का भी विकल्प खुला :
कान्वेंट स्कूल्स में दाखिले की मारमारी के मद्देनजर अभिभावकों ने प्राइवेट स्कूल्स का भी विकल्प खुला रखा है। अभिभावक अमन गोयल ने बताया कि मैंने बच्चे के लिए लिए शहर के 5 स्कूल्स में अप्लाई किया है। उन्होंने कहा कि जैसे स्कूल्स में नामांकन के लिए मारामारी देखी जा रही है, उस हिसाब से ड्रा में बच्चे का नाम आने को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता। 

 

बोंड को लेकर इक्वायरी मॉर्क :
स्कूल प्रबंधन द्वारा इमिडैंट बोंड पर भी अभिभावकों से साइन लिए जा रहे हैं। हालांकि इसकी शिकायत चंडीगढ़ पैरेंट्स एसोसिएशन ने शिक्षा विभाग को गई। इस पर डी.एस.ई. रूबिंदरजीत सिंह बराड़ ने डी.ई.ओ. को 7 दिन में मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News