इस दिन होगी कॉमेड के यू गेट और यूनि-गॉज की एंट्रैंस परीक्षा

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 09:08 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : निजी इंजीनियरिंग कॉमन प्रवेश परीक्षा के लिए कॉमेड के संस्थान यूनि-गॉज एट्रैंस टैस्ट के साथ 25 यूनिवर्सिटी और 150 संस्थाएं जुड़ गई हैं। हमारा लक्ष्य 2020 तक 100 निजी संस्थाओं को साथ जोडऩा है। यह कहना है कॉमेड के यूनि-गॉज के अकैदमिकस हैड और कंटैंट डिवैल्प मैं डा. एस कुमार का। 

 

उन्होंने बताया कि निजी इंजीनियरिंग कालेजिस में स्टूडैंट्स को अपने स्तर पर एंट्रैस देकर दाखिला दे दिया जाता है। निजी संस्थानों को एंट्रैंस के लिए काफी मशकक्त करनी पड़ती है। लेकिन यूनि गॉज विभिन्न संस्थानों के लिए एक साथ एंटरैंस टैस्ट आयोजित करवाती है। लेकिन इससे पहले कॉमेड इंजीनियरिंग कॉलेज की इंस्पैक्शन करती है। 

 

375 टैस्ट सैंटर इस बार :
इस साल कॉमेड के यू गेट और यूनि-गॉज ई-एंट्रैंस परीक्षा 13 मई 2018 को होगी। इस संयुक्त परीक्षा के जरिए इंजीनियरिंग के बी.ई./बी.टैक. पाठ्यक्रम में प्रवेश दिए जाएंगे। डा. एस कुमार ने बताया कि 125000 छात्र ऑनलाइन परीक्षा दे रहे हैं। 

 

कॉमेड के एग्जिक्यूटिव सैक्रेटरी डाक्टर कुमार ने बताया कि साल सहभागी कॉलेजों ने योग्य छात्रों के लिए स्कॉलरशिप का एलान भी किया है। इसमें स्टूडैंट की एंट्रैंस फीस 1600 रुपए है। अगर स्टूडैंट कॉमेड संस्थान के लिए भी अलग से परीक्षाएं देता है तो उसे 2100 फीस देनी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News