पांच मकानों से गिराए अवैध निर्माण

Thursday, Sep 19, 2019 - 10:38 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : हाऊसिंग बोर्ड के इन्फोर्समैंट विंग की टीम ने बुधवार को मौलीजागरां में अभियान चलाकर पांच मकानों में हो रहे अवैध निर्माण को गिरा दिया है। ड्राइव को लेकर दोपहर को सी.एच.बी. की टीम मौके पर पहुंची। कुछ लोगों ने ड्राइव का विरोध किया, लेकिन बावजूद इसके टीम के आगे उनकी एक नहीं चली। इस दौरान मौके पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात किया हुआ था। पुलिस ने लोगों को मौके से हटाकर यह कार्रवाई की।

अब तक 50 से ज्यादा अतिरिक्त निर्माण गिराए :
सी.एच.बी. अब तक 50 से ज्यादा अतिरिक्त निर्माण को गिरा चुका है। सी.एच.बी. के एक अधिकारी ने बताया 25 केसों में ड्राइव में आए खर्च के संबंध में डिमांड नोटिस भेजा गया है। 

अगर अलॉटी दस दिनों में डिमांड किए गए धन का भुगतान नहीं करते हैं तो अलॉटमैंट रद्द किए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सी.एच.बी. के अधिकारियों का कहना है कि अगर लोगों ने अब भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके अवैध मकान बनाने न बंद किए तो यह कार्रवाई आगे चलती रहेगी। 

नई अवैध कंस्ट्रक्शन रोकने के लिए सी.एच.बी. ने पहली बार पूरे शहर को दो इन्फोर्समैंट डिवीजन में बांटा है। जिसके तहत इन्फोर्समैंट स्क्वायड ने यह कार्रवाई की है। ये लोग बिना परमिशन निर्माण कर रहे थे। किसी भी प्रकार के निर्माण के लिए बोर्ड की परमिशन लेनी अनिवार्य होती है, लेकिन लिए परमिशन नहीं ली। यही कारण है कि बोर्ड की तरफ से ये कार्रवाई की गई।

Priyanka rana

Advertising