पांच मकानों से गिराए अवैध निर्माण

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 10:38 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : हाऊसिंग बोर्ड के इन्फोर्समैंट विंग की टीम ने बुधवार को मौलीजागरां में अभियान चलाकर पांच मकानों में हो रहे अवैध निर्माण को गिरा दिया है। ड्राइव को लेकर दोपहर को सी.एच.बी. की टीम मौके पर पहुंची। कुछ लोगों ने ड्राइव का विरोध किया, लेकिन बावजूद इसके टीम के आगे उनकी एक नहीं चली। इस दौरान मौके पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात किया हुआ था। पुलिस ने लोगों को मौके से हटाकर यह कार्रवाई की।

अब तक 50 से ज्यादा अतिरिक्त निर्माण गिराए :
सी.एच.बी. अब तक 50 से ज्यादा अतिरिक्त निर्माण को गिरा चुका है। सी.एच.बी. के एक अधिकारी ने बताया 25 केसों में ड्राइव में आए खर्च के संबंध में डिमांड नोटिस भेजा गया है। 

PunjabKesari

अगर अलॉटी दस दिनों में डिमांड किए गए धन का भुगतान नहीं करते हैं तो अलॉटमैंट रद्द किए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सी.एच.बी. के अधिकारियों का कहना है कि अगर लोगों ने अब भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके अवैध मकान बनाने न बंद किए तो यह कार्रवाई आगे चलती रहेगी। 

PunjabKesari

नई अवैध कंस्ट्रक्शन रोकने के लिए सी.एच.बी. ने पहली बार पूरे शहर को दो इन्फोर्समैंट डिवीजन में बांटा है। जिसके तहत इन्फोर्समैंट स्क्वायड ने यह कार्रवाई की है। ये लोग बिना परमिशन निर्माण कर रहे थे। किसी भी प्रकार के निर्माण के लिए बोर्ड की परमिशन लेनी अनिवार्य होती है, लेकिन लिए परमिशन नहीं ली। यही कारण है कि बोर्ड की तरफ से ये कार्रवाई की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News