CHB की ड्राइव जारी, चार और मकानों से गिराया अवैध निर्माण

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 09:35 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : शहर में बिना अप्रूवल फ्रैश कंस्ट्रक्शन के खिलाफ चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड की ड्राइव जारी है। शनिवार को बोर्ड ने डड्डूमाजरा कालोनी में चार मकानों से अवैध निर्माण गिरा दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने ड्राइव का विरोध करने का भी प्रयास किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल के चलते टीम के आगे उनकी एक नहीं चली। बोर्ड ने साफ किया है कि आगे भी उनकी यह ड्राइव जारी रहेगी। 

फ्रैश कंस्ट्रक्शन रोकने और किए गए निर्माण को हटाने के दिए थे नोटिस : 
इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी लोगों को फ्रैश कंस्ट्रक्शन रोकने और किए गए निर्माण को हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया था। लेकिन बावजूद इसके लोगों ने यह निर्माण नहीं हटाया। जिसके चलते नोटिस का पीरियड खत्म होने पर शनिवार को उन्होंने इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

उन्होंने बताया कि बोर्ड अब तक 43 घरों से अतिरिक्त निर्माण को हटा चुका है। इसके अलावा 23 केसों में ड्राइव पर हुए खर्च के संबंध में डिमांड नोटिस भी अलॉटियों को भेज  दिए गए हैं। डिमांड राशि को दस दिन के अंदर जमा न करवाने पर बोर्ड द्वारा इनके मकानों की अलॉटमैंट कैंसल करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। 

बता दें कि बोर्ड द्वारा नोटिस जारी करके अलॉटियों को तीन दिन का समय दिया जाता है। अगर इस समय के अंदर अलॉटी निर्माण को खुद ही हटा लेते हैं तो ठीक है, नहीं तो बोर्ड द्वारा ड्राइव चलाकर इस निर्माण को हटाया जाता है। इससे पहले सी.एच.बी. सैक्टर-45 में 14, सैक्टर-56 में 4, मनमीमाजरा में 4, धनास में 2, सैक्टर-40 में 2 और  डड्डूमाजरा में 8 मकानों से फ्रैश कंस्ट्रक्शन को गिरा चुका है। नई कंस्ट्रक्शन रोकने के लिए सीएचबी ने पहली बार पूरे शहर को दो इन्फोर्समैंट डिवीजन में बांटा है, जिसके तहत इन्फोर्समैंट स्क्वायड ने यह कार्रवाई की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News