कबाड़ व्यापारी से रिवॉल्वर के बल पर लूट भाग रहे आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़

Wednesday, Dec 25, 2019 - 11:27 AM (IST)

पिंजौर (रावत) पिंजौर-बद्दी राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बसे गांव मढांवाला के नजदीक मंगलवार दोपहर को एक कबाड़ व्यापारी से 4 लोगों ने रिवॉल्वर के बल पर 20 हजार रुपए लूट लिए। भाग रहे आरोपियों ने पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों पर फायरिंग भी की। पुलिस ने आरोपियों की कार और एक रिवॉल्वर जब्त कर ली है।


पुलिस ने कबाड़ व्यापारी पुरुषोत्तम के बयान पर चार लोगों पर आम्र्स एक्ट व जान से मारने की धमकी देने और लूट के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही थाना पिंजौर में एस.आई. राजेंद्र सिंह पर जानलेवा हमला करने की कोशिश के चलते धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया है। 

 

आते ही तान दी रिवॉल्वर, 50 हजार रुपए मांगे
पुलिस को दी शिकायत में पुरुषोत्तम राम ने बताया कि उसका कबाड़ का गोदाम व ऑफिस सड़क पर ही है। उसने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे जब वह अपने ऑफिस में बैठा था, तभी बद्दी की तरफ से एक आई-20 कार उसके ऑफिस के बाहर आकर रुकी। कार में से तीन युवक ऑफिस के अंदर आए। उनमें से दो के हाथ में रिवॉल्वर और एक के हाथ में बंदूक थी। 

 

उन्होंने उसकी तरफ रिवॉल्वर तान कर कहा कि वह उन्हें 50 हजार रुपए दे नहीं तो वे उसे गोली मार देंगे। पुरुषोत्तम ने बताया कि उसने आरोपियों को कहा कि अभी उसके गल्ले मे 20 हजार रुपए ही हैं और वह इतने ही पैसे उनको दे सकता है। 

 

पंजाब के गैंग से बोल रहा हूं, सिंगर पर हमने ही गोलियां चलाई थी
पुरुषोत्तम राम ने बताया कि आरोपियों ने उसे डराने के लिए उसकी बात व्हाट्स एप्प कॉलिंग पर किसी व्यक्ति से भी करवाई। व्यक्ति ने फोन पर उससे कहा कि वह पैसे दे दे। क्योंकि उनका गैंग है और उन्होंने पंजाब के मशहूर सिंगर परमीश वर्मा पर भी गोलियां चलाई थी और वह पंजाब के एक मशहूर गैंग से बात कर रहा है। इसके बाद फोन कट गया। 

 

इस पर आरोपियों में से एक ने उसे बताया कि उन्होंने पहले भी एक नामचीन व्यक्ति पर हमला भी किया है और वे उसे भी जान से भी मार सकते हैं। इसके बाद उनमें से एक युवक ने उसे 20 हजार रुपए छीने और कार में जाकर बैठकर पिंजौर की तरफ फरार हो गए। पुरुषोत्तम ने बताया कि आरोपी पंजाबी भाषा मे बात कर रहे थे।

 

पीछा करने पर पुलिस पर की फायरिंग
मढ़ांवाला पुलिस चौकी इंचार्ज राजिंदर सिंह ने बताया कि जैसे ही पुलिस को सूचना मिली वे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुरुषोत्तम ने कहा कि डकैत अभी-अभी पिंजौर की तरफ आई 20 कर में निकले हैं। इसके बाद जैसे ही राजिंदर सिंह ने अपनी टीम के साथ उनका पीछा किया और आई 20 कार को रुकने का इशारा किया। वे नहीं रूके और अपनी कार को गांव रामपुर जंगी के लिंक रोड से अंदर होते हुए गांव में प्रवेश कर गए। 

 

गांव के सरकारी स्कूल के पास एक तीखे मोड़ पर सामने से एक स्कूल बस के आने पर आरोपियों की कार का टायर नाली में फंस गया, जिस पर भागने का कोई चारा न देख आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। फायरिंग करते हुए आरोपी अपनी कार मौके पर ही छोड़ कर साथ लगते खेतों से फरार हो गए। आरोपियों ने 5 से 8 राउंड फायरिंग की। 

 

उन्होंने बताया कि भागते हुए एक आरोपी गिर गया। जब पुलिस उसे पकडऩे जाने लगी तभी  उसके दूसरे साथियों ने पुलिस पर फिर फायरिंग की। इसके बाद सभी आरोपी भागने में सफल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पंचकूला डी.सी.पी. कमलदीप सिंह, ए.सी.पी. कालका रमेश गुलिया, थाना पिंजौर प्रभारी यशदीप सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपियों की कार के साथ-साथ एक बंदूक और रिवॉल्वर, एक मोबाइल और 20 हजार की नगदी बरामद कर ली है।

pooja verma

Advertising