इम्प्लायज हाऊसिंग स्कीम की फाइल फिर खोलेगा गृह मंत्रालय

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़ (विजय) : यू.टी. इंप्लाइज सी.एच.बी. हाऊसिंग वैलफेयर सोसाइटी चंडीगढ़ की मंगलवार को हुई मीटिंग में इंप्लाइज को फ्लैट ना मिलने पर अगली रणनीति बनाने पर चर्चा की गई। मीटिंग की अध्यक्षता सरदार बलविंदर सिंह ने की। मीटिंग में कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमैंट एंड एम.सी. इंप्लाइज एंड वर्कर्स यू.टी. के कन्वीनर अश्विनी कुमार, अमरजीत सिंह रंधावा, जसवंत सिंह, मलकीत सिंह और राजा राम भी शामिल हुए। मीटिंग का संचालन डॉ. धर्मेन्द्र ने किया। कर्मचारी पिछले दस साल से अपने फ्लैट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 2014 के लोकसभा के चुनाव के दौरान भाजपा, चंडीगढ़ ने अपने मैनिफैस्टो में यू.टी. कर्मचारियों से फ्लैट जल्द दिलवाने का वायदा किया था। किरण खेर और संजय टंडन द्वारा आश्वासन दिया था कि हम आपको हमारी सरकार आते ही स्कीम को अप्रूव करवाकर फ्लैट अलॉट करवाकर देंगे। 

 

आज साढ़े तीन साल बीतने पर भी इंप्लाइज खाली हाथ हैं। इसीलिए कर्मचारी बहुत गुस्से में दिखे परंतु उनका गुस्सा उस वक्त थोड़ा ठंडा हुआ जब सोसाइटी के महासचिव डॉ. धर्मेन्द्र ने कर्मचारियों को बताया कि मंगलवार को संजय टंडन ने यू.टी. इम्प्लायज हाऊसिंग स्कीम के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है और यू.टी. इंप्लाइज सी.एच.बी. हाऊसिंग वैल्फेयर सोसाइटी चंडीगढ के द्वारा पिछले सप्ताह टंडन को गृहमंत्री के नाम दिया गया मांग पत्र सौंपा है। इस दौरान इंप्लाइज हाऊसिंग स्कीम पर पूरी विस्तार से चर्चा की गई। संजय टंडन ने बताया कि राजनाथ सिंह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस स्कीम की फाइल फिर खोली जाएगी। मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी बात करके यू.टी. इंप्लाइज हाऊसिंग स्कीम को कैबिनेट से ही अप्रूव करवाया जाएगा। इस पर सभी कर्मचारियों ने संजय टंडन का धन्यवाद भी किया। 


 

22 को कर्मचारी भी लेंगे रैली में हिस्सा
नेताओं ने कहा कि हर सप्ताह केन्द्र सरकार की कैबिनेट की मीटिंग होती है और कोर्ट की अगली तारीख अगले साल 10 जनवरी तक पांच मीटिंग हो सकती हैं। अगर कोर्ट की तारीख से पहले इंप्लाइज हाऊसिंग स्कीम कैबिनेट में अप्रूव नहीं हुई तो यह समझा जाएगा कि केन्द्र सरकार इंप्लाइज को फ्लैट नहीं देना चाहती। उसके बाद सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया जाएगा और सरकार को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा। साथ ही मीटिंग में यह भी निर्णय लिया गया कि कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एम.सी. इंप्लाइज एंड वर्कर्स यू.टी. द्वारा 22 दिसंबर को रखी गई रैली में भी सोसाइटी हिस्सा लेगी और सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News