Elista ने किया रेफ्रिजरेटर बाजार में प्रवेश, एक शानदार श्रृंखला का किया अनावरण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 04:03 PM (IST)

चंडीगढ़। इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों, आईटी और मोबाइल एक्सेसरीज में विशेज्ञता रखने वाली अग्रणी भारतीय निर्माता एलिस्टा ने आज सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर की एक असाधारण लाइन-अप के लॉन्च के साथ रेफ्रिजरेटर श्रेणी में प्रवेश की घोषणा की। कीमत रुपये से शुरू होती है। 23,999, नई लाइन-अप में छह अत्याधुनिक रेफ्रिजरेटर शामिल हैं, जो 190 से 230 लीटर तक की क्षमता और 1-स्टार से 4-स्टार तक की ऊर्जा दक्षता रेटिंग प्रदान करते हैं, जो तीव्र गर्मी का सामना करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

रेफ्रिजरेटर बाजार में एलिस्टा का रणनीतिक प्रवेश भारत के रेफ्रिजरेटर क्षेत्र के तेजी से विस्तार के साथ सहज रूप से संरेखित है, जिसमें 2023 से 2031 तक 10.2% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) में वृद्धि का अनुमान है। यह समय पर विस्तार एलिस्टा को महत्वपूर्ण विकास को बढ़ावा देने और नए स्थापित करने के लिए तैयार करता है। नवाचार और ग्राहक संतुष्टि के लिए मानक। सामर्थ्य और लंबे जीवनचक्र पर ध्यान देने के साथ, एलिस्टा के ऊर्जा-कुशल रेफ्रिजरेटर कंप्रेसर पर 10 साल की वारंटी और दीर्घकालिक, परेशानी मुक्त प्रदर्शन के लिए 1 साल की व्यापक वारंटी प्रदान करते हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एलिस्टा के सीईओ, श्री पवन कुमार ने कहा, "एलिस्टा रेफ्रिजरेटर्स का लॉन्च बहुमुखी मूल्य बिंदुओं पर सेगमेंट-अग्रणी प्रौद्योगिकी उत्पादों को वितरित करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, जो एलिस्टा की विविध आवश्यकताओं के बारे में गहन समझ के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। भारतीय उपभोक्ता। गर्व से 'मेक इन इंडिया' पहल के तहत निर्मित, रेफ्रिजरेटर उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं को पार करने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। हम आशावादी हैं कि हमारी पहली रेफ्रिजरेटर लाइन-अप हमारी स्मार्ट टीवी रेंज के समान सफलता हासिल करेगी भारतीय बाजार में आनंद लिया है। हम अनुमान लगा रहे हैं कि यह लॉन्च वर्ष 2025 के अंत तक राष्ट्रव्यापी बिक्री से 500 करोड़ रुपये के घरेलू राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण होगा।

रेंज सुविधाएँ, कीमतें और उपलब्धता:

भारत की जलवायु के लिए तैयार एलिस्टा के रेफ्रिजरेटर इष्टतम ताजगी के लिए -19±1°C फ्रीजर तापमान बनाए रखते हैं और इसमें डीफ्रॉस्ट संकेतक, चाइल्ड लॉक और थर्मोस्टेट नियंत्रण जैसी सुविधाजनक सुविधाएं शामिल हैं। ये रेफ्रिजरेटर ठोस, चमकदार और चमकदार फिनिश में उपलब्ध हैं, जो न्यूनतम दरवाजे के डिजाइन से लेकर प्रीमियम ग्राफिक्स तक अद्वितीय विकल्प प्रदान करते हैं। प्रत्येक मॉडल को आपकी रसोई के माहौल को बेहतर बनाने के लिए विशिष्ट रूप से डिज़ाइन किया गया है। ये उत्पाद अत्याधुनिक नवाचार और तकनीकी विशेषताओं के सहज एकीकरण का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो उपभोक्ताओं के लिए इनडोर कूलिंग अनुभवों को बदलने का वादा करते हैं।

'ग्लास डोर रेंज' (मॉडल- EW 2053FR) में कॉपर सक्शन ट्यूब और सेमी-ऑटो डीफ़्रॉस्ट प्रकार के साथ 4-स्टार रेटिंग वाले विकल्प हैं। यह रेंज फास्ट-कूलिंग, एंटी-फंगल डोर गैस्केट, नैनो हेल्थ केयर और जंग-प्रतिरोधी धातु भागों के साथ पर्यावरण-अनुकूल सुविधाएं प्रदान करती है। ह्यूमिडिटी नॉब को आंतरिक नमी को खत्म करने के लिए लगाया जाता है, जिससे खाद्य पदार्थों की ताजगी बनाए रखते हुए उनकी शेल्फ लाइफ बढ़ जाती है।

घुमावदार साफ बैक कंडेनसर टयूबिंग की सुरक्षा करता है, जिससे उपकरण की दीर्घायु में काफी सुधार होता है। आंतरिक रूप से, इन रेफ्रिजरेटर में कांच की अलमारियाँ होती हैं जो आसान रखरखाव और सफाई सुनिश्चित करने के लिए नरम क्रिस्पर टोकरी और बोतल सेपरेटर के साथ-साथ सुंदरता का स्पर्श जोड़ती हैं। रेफ्रिजरेटर में एक रिसीप्रोकेटिंग कंप्रेसर और एक ओवरलोड प्रोटेक्टर की सुविधा भी है, जो एक सहज और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करता है।

ग्लास डोर रेंज 190 लीटर में 4-स्टार रेटिंग के साथ रुपये की एमआरपी पर उपलब्ध है। 23,990, जबकि रेफ्रिजरेटर की सॉलिड, ग्लॉसी और ग्लिटर रेंज 190 लीटर से 230 लीटर तक रुपये की एमआरपी पर उपलब्ध है। 23,999 से 38,999।

एलिस्टा के पास पूरे भारत में 400+ वितरकों का एक व्यापक नेटवर्क है। एलिस्टा रेफ्रिजरेटर की नई रेंज कंपनी की वेबसाइट, ऑनलाइन चैनलों और पूरे भारत में 20000 आउटलेट्स पर ऑफलाइन उपलब्ध है।

एलिस्टा ने हाल ही में अपनी अत्याधुनिक इन्वर्टर तकनीक के साथ एयर कंडीशनिंग सेगमेंट में भी कदम रखा है और अपनी स्प्लिट एसी रेंज में तीन वेरिएंट पेश किए हैं। कंपनी रुपये की बिक्री उत्पन्न करने का लक्ष्य रख रही है। इस खंड में परिचालन के पहले वर्ष में 50 करोड़ रु.

एलिस्टा (एक टेक्नोडोम ग्रुप ब्रांड) के बारे में

2020 में स्थापित, एलिस्टा भारत का अग्रणी विश्व स्तरीय इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरण, आईटी और मोबाइल एक्सेसरीज़ ब्रांड है। टेक्नोडोम ग्रुप, यूएई का हिस्सा, एलिस्टा विनिर्माण के भारत के 'आत्मनिर्भर' सिद्धांत का पालन करता है। एलिस्टा ने किफायती कीमतों पर बेहतर कार्यक्षमता वाले उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स का उत्पादन करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। उत्पाद पोर्टफोलियो में एलईडी टेलीविजन, वॉशिंग मशीन, कूलर, डिशवॉशर, रेफ्रिजरेटर, आईटी सहायक उपकरण, मोबाइल सहायक उपकरण और स्पीकर शामिल हैं। अपनी स्थापना से, एलिस्टा प्रभावशाली वृद्धि दर्ज कर रहा है और उसने अगले वर्ष के लिए आक्रामक योजनाएँ तैयार की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News