कॉलोनी नंबर 4 के बचे पात्र परिवारों को भी मिलेगा फ्लैट

Wednesday, Jun 12, 2019 - 10:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : कालोनी नंबर 4 के लोगों के लिए खुशखबरी है। यहां पर रहने वाले करीब 5 हजार पात्र परिवारों को चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (सी.एच.बी.) पुनर्वास योजना के तहत फ्लैट्स मुहैया कराने की जुगत में है। 

 

फिलहाल सी.एच.बी. ने 2300 से अधिक परिवारों का चयन करके  अलॉटमैंट लैटर दे दिया है। अब यहां बचे परिवारों को भी प्रशासन फ्लैट्स देने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए एस्टेट ऑफिस कालोनी नंबर 4 के आवास से वंचित परिवारों का दोबारा सर्वे कराने जा रहा है। यह सर्वे इसी हफ्ते में पूरा कर लिया जाएगा।

 

2600 फ्लैट्स अभी उपलब्ध
एस्टेट ऑफिस मलोया में बचे फ्लैट्स के आवंटन के लिए दोबारा सर्वे कराने जा रहा है। अभी सी.एच.बी. के पास लगभग 2600 के आसपास फ्लैट्स मलोया में उपलब्ध हैं।

 

इसलिए प्रशासन यह प्रयास कर रहा है कि मलोया में निर्मित अधिक से अधिक फ्लैट्स कालोनी नंबर 4 के पात्रों को दिए जाएं। इसके लिए चंडीगढ़ प्रशासन यहां के रहने वाले पात्रों को आवास देने के लिए एक बार फिर से सर्वे कराने जा रहा है।

 

पूरी जमीन खाली कराना चाहता है प्रशासन 
प्रशासन का मानना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आवास मुहैया होने से कॉलोनी नंबर चार की पूरी सरकारी जमीन खाली हो जाएगी। यू.टी. प्रशासन के फाइनैंस सैक्रेटरी अजोय कुमार सिन्हा का कहना है कि प्रशासन अधिक से अधिक पात्र लोगों को पुनर्वास योजना के तहत आवास मुहैया कराना चाहता है। 

 

इस वजह से चंडीगढ़ प्रशासन का एस्टेट ऑफिस कालोनी के बचे पात्रों को आवास देने केलिए एक फिर से सर्वे कराने जा रहा है। पहले प्रशासन का प्लान था कि सैक्टर 25 की कालोनी में रह रहे लोगों का सर्वे कराकर इनमें से पात्र लोगों को चुनकर इन्हें बचे फ्लैटों में से फ्लैट मुहैया करा दिए जाएं, लेकिन अब प्रशासन की प्लानिंग बदल गई है। 

pooja verma

Advertising