मोहाली में इलैक्ट्रोनिक व फिल्म सिटी जल्द बनेगी : तिवारी

Thursday, Jan 09, 2020 - 11:52 AM (IST)

मोहाली (राणा): जल्द ही अब मोहाली शहर में इलैक्ट्रोनिक व फिल्म सिटी बनने जा रही है, इसका ऐलान बुधवार को आनंदपुर सहिब से सांसद मनीष तिवारी ने ग्माडा में चल रहे प्रोजेक्टों की समीक्षा के दौरान किया। तिवारी ने कहा कि इससे लोगों के लिए रोजगार के साधन पैदा होंगे। 

 

लोगों को रोजगार मिलें इसे देखते हुए ही उन्होंने इसकी शुरूआत की। इससे पहले पंजाब सरकार की ओर से एक ओर घोषणा की गई थी कि मोहाली में शूटिंग रेंज बनाई जाएगी। लगता है कि मोहाली को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में सरकार काम करने जुटी है।

 

ग्माडा की मीटिंग में तिवारी ने कहा कि मोहाली शहर इंटरनैशनल एयरपोर्ट के सटा है। उसके साथ जिन प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है, उनमें भी अब काफी तेजी आई है, जो आने वाले दिनों में आई.टी. के हब के रुप में विकसित होगा। उन्होंने कहा कि इस ओर लोगों को खींचने के लिए काम किया जाएगा। उन्होने कहा कि मोहाली में इलैक्ट्रोनिक व फिल्म सिटी को ताईवान की तर्ज पर बनाया जाएगा। 

 

कूड़े से खाद व बिजली पैदा बनाने के प्रोजैक्ट पर दें जोर
सांसद ने सभी अधिकारियों को कहा कि गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग इक्टठा करें और कूड़े से खाद व बिजली पैदा करने वाले प्रोजैक्टों पर जोर दें। जो लोगों की शिकायतें पेङ्क्षडग पड़ी है उन सभी को जल्द से जल्द निपटाएं। जिन प्रोजैक्टों पर काम चल रहा है, उन पर खुद अधिकारी भी नजर रखें ताकि वहां पर इस्तेमाल हो रहे सामान का पता चल सके। उसमें किसी प्रकार की कोई मिलावट तो नहीं हो रही है। 

 

सभी कार्यों का समय करें निर्धारित
सासंद ने ग्माडा के अधिकारियों से कहा कि जिले में चल रहे और होने वाले सभी कार्यों का समय तय करें। ताकि समय पर सभी प्रोजेक्टों का काम पूरा हो सके और लोगों को इसका फायदा मिले। मीटिंग में ग्माडा के अधिकारियों के अलावा मोहाली के डिप्टी कमिशनर भी मौजूद थे, उन्होंने सभी विभाग खासतौर पर नगर निगम, जल सप्लाई व सैनीटेशन, पेंडू विकास, बागबानी व अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की और सबसीडी से लंबित केसों को जल्द निपटाने के लिए भी अफसरों को कहा। अधिकारियों को आदेश दिया कि वह जल्द ही नैशनल सैंटर ऑफ एक्सीलैंस फार गेंमिग व ऐनीमेशन की जमीन का कब्जा लें।

pooja verma

Advertising