चुनाव आयोग ने बंसल को कहा, कार्यकर्ताओं को ताकीद दें, बच्चों से प्रचार न कराएं

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 08:38 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : कांग्रेस प्रत्याशी पवन कुमार बंसल ने बच्चों से चुनाव प्रचार के मामले में बुधवार को चुनाव आयोग को जवाब सौंप दिया है। जवाब में लिखा है कि प्रचार उनकी तरफ से नहीं कराया जा रहा है। वह बच्चे वैसे ही घूम रहे थे। 

वहीं आयोग की ओर से चेतावनी दी गई है कि वह सुनिश्चित कर लें और कार्यकर्ताओं को भी ताकीद कर दें कि बच्चों से चुनाव प्रचार नहीं कराया जाए। कांग्रेस के प्रत्याशी पवन कुमार बंसल को निर्वाचन कार्यालय की ओर से नोटिस जारी किया गया था कि उन्होंने बच्चों से कैंपेनिंग कराई है। 

भाजपा के इलैक्शन सैल के कनवीनर शिवोय धीर ने निर्वाचन कार्यालय को यह शिकायत भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि 13 मई को रामदरबार, इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 में कुछ बच्चे कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी पवन कुमार बंसल की फेवर में चुनाव प्रचार कर रहे थे। शिकायत के साथ बच्चों के कैंपेन करने की फोटो भी जारी की गई थी।

बंसल को हिदायत- कार्यकर्ताओं को दें चेतावनी कि धार्मिक स्थलों का न हो इस्तेमाल :
मलोया के मंदिर में कांग्रेस प्रत्याशी पवन बंसल के प्रचार को लेकर जो नोटिस इश्यू किया गया था उसको लेकर बंसल ने जवाब दिया है। इसमें कहा गया है कि उन्होंने किसी भी धार्मिक स्थल का प्रचार के लिए इस्तेमाल नहीं किया। ये शिकायत गलत है और इसमें कहीं भी तारीख और समय नहीं बताया गया है। 

इलैक्शन कमीशन ने प्रावधान किया था कि सी-विजिल ऐप्प के जरिए शिकायत की जानी चाहिए। बंसल ने जवाब में कहा है कि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं  को हिदायत दे रखी है कि धार्मिक स्थलों को प्रचार के लिए इस्तेमाल न किया जाए। रिटर्निंग अफसर मनदीप बराड़ ने जवाब देखने के बाद शोकॉज नोटिस इश्यू किया है कि बंसल अपने कार्यकर्ताओं का धार्मिक स्थलों पर प्रचार के लिए इस्तेमाल न करें, इसकी हिदायत जारी करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab kesari

Recommended News

Related News