जिला परिषद-पंचायत समिति चुनाव : 10 जोन में से 9 पर कांग्रेसियों का कब्जा

Sunday, Sep 23, 2018 - 10:14 AM (IST)

मोहाली(राणा) : जिला परिषद व ब्लॉक समिति चुनावों में जिले में अधिकतर स्थानों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे रहे हैं। बता दें कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह पहला चुनाव था। इसे लोकसभा से जोड़कर देखा जा रहा है। जिला परिषद के 10 जोन में से 9 पर कांग्रेसी उम्मीदवार विजयी रहे, जबकि खबर लिखे जाने तक एक पर दोबारा गिनती चल रही है। 

वहीं दूसरी तरफ माजरी ब्लॉक, समिति माजरी व ब्लॉक समिति खरड़ में भी कांग्रेस के उम्मीदवारों अधिकतर उम्मीदवारों की किस्मत चमकी है। चुनाव में कांग्रेस के सीनियर नेता जगमोहन कंग के बेटा यादविंद्र सिंह कंग जोन नंबर पांच से विजयी रहे हैं। पंचायत समिति खरड़ व पंचायत समिति माजरी के मतों की गिनती बहुतकनीकी संस्थान खूनीमाजरा खरड़ में बनाए गए मतगणना केंद्र सुबह 8 बजे शुरू हुई। केंद्रों में 46 टेबल स्थापित किए गए थे, जबकि 184 लोग तैनात किए गए थे। 

हालांकि मतगणना के शुरू में ही अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि वोटों की मतगणना प्रति जोन न होकर प्रति बूथ के हिसाब से की जाएगी। जिस कारण काम काफी लटक गया था। ब्लॉक समिति माजरी की 16 सीटों में से 12 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी रहे हैं। ब्लॉक समिति खरड़ की कुल 25 सीटों में से 21 पर कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी बने हैं, जबकि तीन अकाली दल व एक सीट पर आजाद उम्मीदवार विजयी रहा है।
 

Priyanka rana

Advertising