एकम मर्डर केस : बच्चों की कस्टडी एप्लीकेशन रिजैक्ट कर सीरत को भेजा जेल

Tuesday, Mar 28, 2017 - 09:18 AM (IST)

मोहाली (राणा): अदालत में पिछली सुनवाई पर जज की लताड़ लगने के बाद आज एकम सिंह ढिल्लों मर्डर केस की आरोपी सीरत कौर को मटौर थाना पुलिस ने अदालत में पेश किया। इस दौरान सीरत की तरफ से पेश हुए वकील ने सीरत के बच्चों की कस्टडी लेने के लिए एप्लीकेशन दायर की। इस पर जज ने कहा कि उन्हें बच्चों की कस्टडी लेने के लिए उचित कोर्ट में एप्लीकेशन दायर करनी होगी। वकील का तर्क था कि उन्होंने पिछली सुनवाई पर एप्लीकेशन लगाने के लिए कहा था। 

 

उन्होंने कहा कि सीरत के दोनों बच्चे दस वर्षीय बेटा गुरनिवास और पांच साल की बेटी हुमायरा सीरत की ससुराल में सुरक्षित नहीं हैं। अदालत में सीरत कौर के ससुर जसपाल सिंह ढिल्लोंं, देवर दर्शन ढिल्लों व उनके एडवोकेट भी पेश हुए। सोमवार को अदालत में सुनवाई के दौरान सीरत भी बदली हुई नजर आई। सीरत ने काले रंग के कपड़े पहने हुए थे और चश्मा लगाया हुआ था। साथ ही पूरे आत्मविश्वस से अदालत में खड़ी थी। सीरत को अदालत में पेश करने से पहले मटौर थाना पुलिस ने फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल में सीरत का मैडीकल चैकअप करवाया। 

 

गौरतलब है कि 19 मार्च 2017 को एकम सिंह ढिल्लों का शव फेज-3 बी 1 स्थित घर के बाहर खड़ी उसकी बी.एम.डब्ल्यू. कार में सूटकेस में बंद मिला था। सूटकेस से खून निकल रहा था। पुलिस जब तक मौके पर पहुंची, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। पुलिस ने एकम सिंह की पत्नी सीरत कौर, सास जसविंदर कौर, साले विनय प्रताप व जगत नामक व्यक्ति पर केस दर्ज किया था। पुलिस ने सीरत को गिरफ्तार कर लिया था। बाकी आरोपी अभी फरार हैं। 


 

जज ने पूछा, क्या प्रोग्रैस है?
अदालत में जज ने मटौर थाना पुलिस से सवाल किया कि केस में क्या प्रोग्रैस है। इस पर पुलिस ने कहा कि आरोपी सीरत कौर बार-बार अपने बयान बदल रही है। जांच जारी है। माऊजर व गोली के खोल को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। इसके अलावा सी.सी.टी.वी. फुटेज समेत कई अहम तथ्य हाथ लगे हैं। अन्य आरोपियों को पकडऩे के लिए भी पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

 

नहीं दिया और रिमांड
इस दौरान मटौर थाना पुलिस ने अदालत से सीरत कौर का पुलिस रिमांड बढ़ाने की अपील की। इस पर जज ने कहा कि नौ दिन तो पहले ही हो चुके हैं। उन्होंने सीरत कौर को अदालत से जेल भेज दिया। अब इस केस की अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी। इस बीच, जब पुलिस कर्मी सीरत कौर को जेल ले जा रहे थे तो सीरत से मीडिया कर्मियों से बात करने की कोशिश की। सीरत ने कहा कि मीडिया वाले काफी कुछ गलत लिख रहे हैं। 

Advertising