शिक्षा विभाग की टीम ने मारी रेड, नहीं मिले स्कूल की मान्यता के दस्तावेज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2016 - 12:05 PM (IST)

पंचकूला, (संजय) : दो स्कूलों की मनमानी के मामले को लेकर मंगलवार को रायपुररानी की बी.ई.ओ. रेनू सांगवान ने एस.आर.एम पब्लिक स्कूल में रेड मारी और मौके पर टीम को कई खामियां मिलीं। इसकी पूरी रिपोर्ट बना ली है, बुधवार को रिपोर्ट पंचकूला की डी.ई.ई.ओ. सुजाता राणा को भेजी जाएगी। स्कूल में जैसे ही शिक्षा विभाग की टीम पहुंची तो उन्हें पहले तो स्कूल का बोर्ड नहीं मिला, इसके बाद स्कूली बच्चों से बातचीत की और स्कूल में प्रिंसीपल मौके पर नहीं मिली, बताया कि प्रिंसीपल छुट्टी पर है। सूत्रों अनुसार मामले के तूल पकडऩे के बाद से ही स्कूल की प्रिंसीपल स्कूल नहीं आ रही है। शिक्षा विभाग की टीम ने स्कूल से दस्तावेज मांगे पर स्कूल प्रबंधन दस्तावेज नहीं दिखा पाया। स्कूल ने बताया कि उनके पास एक परमिशन है लेकिन वह परमिशन भी टीम को दिखा नहीं पाए। अब निजी स्कूलों पर शिक्षा विभाग ने शिकंजा कस दिया है। सवाल उठता है कि ऐसे स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों का क्या होगा। 
 
 
अकाल अकादमी पर भी गिर सकती है गाज
एस.आर.एम. पब्लिक स्कूल की मान्यता को लेकर उठ रहे सवालों के बाद रायपुररानी के डाकरा स्थित अकाल अकादमी पर भी गाज गिरनी तय है। सूत्रों अनुसार शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल का रिकार्ड खंगाला लेकिन उनके पास भी मान्यता नहीं है। सूत्रों अनुसार तीसरी क्लास तक की मान्यता है, वह भी 2014 में खत्म हो गई। 


बी.ई.ओ. ने रायुपररानी सीनियर सैकेंडरी स्कूल का किया औचक निरिक्षण
 रायपुररानी गवर्नमैंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल में मंगलवार को बी.ई.ओ. ने औचक निरीक्षण किया।  स्कूल में न तो टीचर मिले और न ही बच्चे। बी.ई.ओ. को जैसे ही स्कूल के बच्चे बाहर स्टेडियम में खेलते मिले तो उसके बाद अंदर जांचने पर टीचर नहीं मिले। बी.ई.ओ. ने मामले में टीचरों की क्लास ली। निरीक्षण के बाद जो टीचर मौके पर नही मिले, उन्हें स्कूल की छुट्टी के बाद साढ़े 3 बजे तक बच्चों को पढ़ाया और कहा कि आगे से इस प्रकार की गलती नहीं होगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News