दशहरा उत्सव में ईको फ्रैंडली आतिशबाजी का होगा इस्तेमाल

Tuesday, Oct 08, 2019 - 10:38 AM (IST)

चंडीगढ़ (मीनाक्षी) : हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सैक्टर-46 की श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी की ओर से दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। सैक्टर-46 की सब्जीमंडी वाले ग्राऊंड में 8 अक्तूबर को किए जा रहे इस भव्य आयोजन को लेकर सोमवार को सैक्टर-46 के श्री सनातन धर्म मंदिर में प्रैस कॉन्फ्रैंस आयोजित की गई।  

 

कमेटी के चीफ पैट्रन जतिंदर भाटिया, प्रधान एन.के. भाटिया और महासचिव सुशील सोवत ने बताया कि इस बार रावण दहन के दौरान रथ पर सवार रावण के पुतले की घूमती हुई गर्दन और चेहरा, रावण की नाभि में से निकली हुई अमृत कुंड की धारा और स्टेज से ही रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों को रिमोट से अग्नि देना आकर्षण का केंद्र होंगे। इस बार कमेटी की ओर से ईको फ्रैंडली आतिशबाजी का प्रयोग किया जा रहा है ताकि वातावरण को नुक्सान न हो। 

 

समारोह में ये हस्तियां होंगी शामिल
कमेटी के चीफ पैट्रन श्री जतिंदर भाटिया ने बताया कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्री मंत्री पवन कुमार बंसल बतौर मुख्य मेहमान शामिल होंगे। पंजाब के एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर वी.पी. सिंह (आई.ए.एस.), चंडीगढ़ के अडिशनल कमिश्नर एक्साइज एंड टैक्सेशन राकेश पोपली और चंडीगढ़ नगर निगम के अडिशनल कमिश्नर अनिल कुमार गर्ग गैस्ट ऑफ ऑनर होंगे।  जी.जी.डी.एस.डी. सैक्टर-32 कालेज सोसायटी के अध्यक्ष उपकार कृष्ण शर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। 

 

चंडीगढ़ के चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद, नगर निगम के चीफ इंजीनियर मनोज कुमार बंसल, चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी कंपनी लि. के चीफ जनरल मैनेजर एन.पी. शर्मा व निगम के अन्य कई उच्चाधिकारी और एस.डी. कालेज सैक्टर-32 के प्रिंसीपल बलराज थापर मौजूद रहेंगे। दोपहर दो बजे सनातन धर्म मंदिर से शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। डॉ.  संतोष और स्केटिंग प्लेयर अंकिता होंगी सम्मानित पी.जी.आई. के यूरोलॉजी विभाग के डॉ. प्रोफैसर संतोष कुमार और इंटरनैशनल रोलर स्केटिंग प्लेयर अंकिता गोयल को दशहरा कमेटी सराहनीय कार्यों के लिए  ‘चंडीगढ़ रत्न’ अवार्ड से सम्मानित करेगी। 

pooja verma

Advertising