बिना निगम की अनुमति के ईटिंग जॉइंट्स के बाहर कुर्सियां-टेबल परोस रहे खाना

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 01:22 AM (IST)

चंडीगढ़, (राय): नगर निगम से अनुमति लिए बिना शहर के सैकड़ों ईटिंग जॉइंट्स के बाहर कुर्सियां-टेबल लगाकर लोगों को खाने-पीने की चीजें परोसी जा रही है लेकिन इनके प्रति निगम आंखें मूंदे बैठा है। इससे एक तो निगम को वित्तीय नुक्सान हो रहा है ऊपर से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण बढ़ रहा है। कुछ समय पहले निगम ने एक विशेष टीम बनाई थी जो उन ईटिंग जॉइंट्स के चालान करने के लिए बनी थी जिन्होंने निगम से अनुमति लिए बिना टेबल-कुर्सियां लगाई हुईं है।

यह टीम भी इन्हें रोक पाने में असफल साबित हुई। पहले निगम के पास यह ईटिंग जॉइंट्स वाले शाम के समय ग्राहकों को खाने-पीने की चीजें परोसने के लिए कुर्सियां टेबल लगाने की अनुमति लेने आते थे और निगम उनसे इसके बदले फीस ले कर उन्हें अनुमति देता था लेकिन जब से शहर में स्ट्रीट वैंडर एक्ट आया है तभी से कोई भी ईटिंग जॉइंट वाला इसकी अनुमति निगम से लिए बिना यह काम करने में लगे हुए थे, जिससे एक तो सरकारी भूमि पर अतिक्रमण होता था दूसरा निगम को रैवेन्यू भी कोई नहीं आता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निगम बूथ के बाहर कुर्सियां -टेबल लगाने के 3000 रुपए और शोरूम के आगे के 7000 प्रतिमाह के हिसाब से फीस लेता है। शहर में सैकड़ों ईटिंग जॉइंट्स है लेकिन हैरानी की बात है कि निगम के पास अभी केवल 7-8 ईटिंग जॉइंट्स वालों ने ही इसकी अनुमति ले रखी है।  निगम, इन्हें शाम 8 से 10.15 बजे तक के लिए अनुमति प्रदान करता है।  

ऐसे ईटिंग जॉइंट्स के चालान करने का काम पहले इंफोर्समैंट विभाग के पास था लेकिन इंफोर्समैंट की टीम इन्हें हटा पाने में नाकाम साबित हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News