अब आसान होगा चंडीगढ़ में बिजनैस करना, शुरू हुई यह खास सुविधा

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 09:06 AM (IST)

चंडीगढ़ (विजय): अब चंडीगढ़ में बिजनैस करना और आसान होगा। यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने बुधवार को यू.टी. सचिवालय में ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम लांच किया। जिसका मकसद शहर में बिजनैस शुरू करने वालों को एक ही जगह सभी प्रकार की सुविधाएं देना है। यह सिंगल विंडो सिस्टम नैशनल इंफॉर्मेटिक्स सैंटर की ओर से तैयार किया गया है। अपना बिजनैस शुरू करने वाले eodb.chd.gov.in पर विजिट करके इस सेवा का फायदा उठा सकते हैं। यू.टी. के इंडस्ट्री डिपार्टमैंट ने यह पहल की है। 

 

इसका मकसद इनवैस्टर्स को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जिसके जरिए उन्हें एक तय समय सीमा के भीतर ही सभी अप्रूवल ऑनलाइन ही मिल जाएंगी। अभी तक इनवैस्टर्स को बिजनैस शुरू करने के लिए कई प्रकार की परमिशन हासिल करने के लिए एस्टेट ऑफिस, लेबर डिपार्टमैंट, चंडीगढ़ नगर निगम और इंजीनियरिंग विभाग के ऑफिसों के चक्कर लगाने पड़ते थे, लेकिन अब नया बिजनैस सैटअप करने के लिए इन सभी विभागों की परमिशन ऑनलाइन मिल जाएंगी।

 

रिन्यू का भी ऑप्शन
केवल नया बिजनैस सैट करने वाले ही नहीं बल्कि जो पहले से शहर में बिजनैस कर रहे हैं उन्हें भी परमिशन रिन्यू करने के लिए फिर से अधिकारियों के पास नहीं भटकना पड़ेगा। इस वैबसाइट में परमिशन को रिन्यू करने का भी ऑप्शन दिया गया है। प्रशासन के इस फैसले का इंडस्ट्रीयलिस्ट और व्यापारियों ने स्वागत किया है क्योंकि इससे समय बचेगा। इस मौके पर एडवाइजर परिमल राय, गवर्नर ऑफ पंजाब के एडीशनल चीफ सैक्रेटरी एम.पी. सिंह, गृह सचिव अनुराग अग्रवाल, सी.एच.बी. के चेयरमैन मनिंदर सिंह और डायरैक्टर इंडस्ट्रीज डॉ. तपस्या राघव मौजूद थीं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News