वैंडर्स को बिठाने के लिए तोड़ दिए डस्टबिन और सड़क

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 12:42 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): नगर निगम ने बुधवार को सैक्टर-22 में शास्त्री मार्कीट के सामने वाली सड़क और यहां पार्किंग एरिया में बनाए गए डस्टबिन तोड़ दिए। यहां के दुकानदारों और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने निगम की इस कार्रवाई की कड़ी आलोचना की और कहा कि निगम बिना किसी प्लाङ्क्षनग के काम कर रहा है, जिसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। 

 

निगम ने यहां 14 और वैंडर्स को बिठाने के लिए उनके लिए जगह तैयार करने के लिए सड़क को तोड़ा और यहां लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए डस्टबिन को भी तोड़ डाला। यहां दुकानदारों ने बताया कि पहले यहां सड़क किनारे एक कर्व हुआ करता था, जिसे निगम ने तुड़वा दिया जिससे अब मार्कीट में आने वाले लोगों को यहां से अपना वाहन मोडऩे और क्रॉसिंग करने में परेशानी होगी क्योंकि अब सड़क संकरी हो गई है। 

 

दुकानदारों ने कहा कि तोड़े गए कर्व को दोबारा वैसे ही किया जाए जैसे पहले था। उधर, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि यहां मार्कीट में कूड़ा अधिक होने के कारण करीब अढ़ाई वर्ष पहले कम्पोस्ट प्लांट लगाया गया था जो आज निगम ने तुड़वा दिया। उन्होंने कहा कि वैंडर्स को बिठाने के वे विरोध में नहीं है लेकिन कूड़ेदान और सड़क को तोड़ कर वैंडर्स को बिठाना गलत है।

 

वैंडर्स के सर्वे में हुआ घपला
उन्होंने निगम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि निगम ने वैंडर्स का सर्वे ही गलत करवाया है। हरियाणा की किसी कंपनी से सर्वे करवाया गया, जिसने पैसे लेकर लगभग 22-23 हजार वैंडर्स का सर्वे कर दिया जबकि असलियत में अब मात्र पांच हजार के करीब ही वैंडर्स बचे हैं। उन्होंने कहा कि निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News