रिमांड के दौरान कबूला लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर की थी अंधाधुंध फायरिंग

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 09:21 AM (IST)

पंचकूला (मुकेश) : पंचकूला के सैक्टर-2 में रहने वाले बिल्डर अनिल कुमार की कोठी पर 3 जुलाई की रात को अंधाधुंध फायरिंग करने के मामले को पंचकूला पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पंचकूला के सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल से करीब 47 दिन पहले पुलिस मुलाजिमों की आंखों में मिर्ची स्प्रे करके पुलिस हिरासत से फरार हुए विचाराधीन कैदी दीपक कुमार उर्फ टीनू का सुराग लगाने के लिए पंचकूला पुलिस पहले इंद्रजीत उर्फ पैरी को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। 

 

उसके बाद उसी के गैंग के सरगनाह लॉरेंस बिश्नोई को राजस्थान पुलिस पंचकूला लेकर आई और उसे कोर्ट में पेश कर पंचकूला पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई का पुलिस रिमांड हासिल किया था। लॉरेंस बिश्नोई और उसी के गैंग के इंद्रजीत उर्फ पैरी ने पूछताछ में खुलासा किया कि फिरौती के लिए ही लॉरेंस बिश्नोई ने राजस्थान की हाई सिक्योरिटी वाली अजमेर जेल से प्लानिंग की थी और पैरी ने लॉरेंस के कहने पर ही बिल्डर की कोठी पर फायरिंग भी की थी। 

 

पहले डराना चाहता था, फिर फिरौती मांगनी थी : पुलिस सूत्रों की माने तो लॉरेंस बिश्नोई का प्लान था कि वह पहले बिल्डर अनिल कुमार को डराना चाहता था और उसके बाद ही उसने फिरौती की मांग करनी थी। इससे पहले कि वह फिरौती के लिए मांग करते पुलिस ने पूरे रैकेट का फंडा फोड़ कर दिया। जांच में जुटी पुलिस की माने तो राजस्थान की हाई सिक्योरिटी वाली जोधपुर जेल में भी लॉरेंस बिश्नोई कभी दांत के नीचे तो कभी चीभ के नीचे मोबाइल का सिमकार्ड छिपा कर ले जाता रहा है। उसने पुलिस हिरासत से दीपक उर्फ टीनू को भगाने और बिल्डर की कोठी पर फायरिंग करने की प्लानिंग की थी। 

 

गत 3 जुलाई को सैक्टर-2 में रहने वाले बिल्डर अनिल कुमार परिवार समेत एक शादी समारोह में शिरकत करने के बाद घर लौटे। पूरा परिवार घर के अंदर सो रहा था और कोठी के अगले लॉन में गार्ड बैठा हुआ था। तड़के करीब 3.35 पर एक तेज रफ्तार स्विफ्ट कार कोठी के आगे से चक्कर लगाकर निकली। फिर गली में से वापस होकर थोड़ा आगे गई और कार चालक ने कार बैक कर तेज रफ्तार में कोठी के सामने लाकर कार को रोका। कार से दो शख्स उतरे। एक ने सिर पर टोपी पहनी हुई थी, जबकि दूसरे ने चेहरा ढक था और सड़क पर खड़े कोठी की तरफ फायर करने शुरू कर दिए। 

 

एक शख्स ने दो राऊंड राइफल से फायर किए। इसके बाद उसने पिस्टल निकाला और उससे दो फायर किए। दूसरे शख्स ने कोठी के बाहर खड़ी आई 20 कार और दीवार पर फायर किया। इसके बाद एक शख्स गेट तक चल कर आया भी और फिर कार मे बैठकर फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर गार्ड दीवार के पीछे छुप गया। बता दें कि मात्र 30 से 40 सैंकेंड के बीच में वारदात को अंजाम दिया गया था।


 

पुलिस हिरासत में लॉरेंस बिश्नोई, फेसबुक अकाऊंट पर डाली खबर की कटिंग
चौंकाने वाली बात यह भी सामने आई है कि इस समय गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंचकूला पुलिस के रिमांड पर है, लेकिन इसके बावजूद भी उसका फैसबुक एकाऊंट लागातर अपडेट किया जा रहा है। लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक एकाऊंट पर 3 अगस्त को चंडीगढ़ केसरी में ‘गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राजस्थान पुलिस के कमांडो लेकर पुहंची पंचकूला कोर्ट, 5 दिन का रिमांड किया हासिल’ हैडिंग से प्रकाशित खबर को अपलोड किया है। इसमें उसने संदेश में यह भी लिखा है कि ‘जिंदगी की कसौटी से हर रिश्ता गुजर गया, कुछ निकले खरे सोने से कुछ का पानी उतर गया’। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News