दूल्हा घर: पुरुषों के पारंपरिक ब्रांड के रूप में मानक स्थापित करना
punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2024 - 05:42 PM (IST)
दूल्हा घर को भारत के सर्वश्रेष्ठ पुरुषों के पारंपरिक ब्रांडों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है, जो लखनऊ की परंपराओं का प्रतिनिधित्व करता है और साथ ही समकालीन फैशन रुझानों को अपनाता है। गिरीश मोतियानी की इस उद्योग में यात्रा उनके पिता के कपड़े के स्टोर से शुरू हुई, जिसकी स्थापना स्वर्गीय असुदामल मोतियानी ने की थी। वहीं से उन्होंने ग्राहक संबंध और व्यवसाय प्रबंधन में आवश्यक कौशल सीखा।
1991 में दूल्हा घर का औपचारिक रूप से स्थापना हुई, जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले पारंपरिक परिधानों को प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया। गणेशगंज में छोटी सी शुरुआत से यह ब्रांड उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में विकसित हुआ। 2020 में, दूल्हा घर एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गया, जिसमें गिरीश मोतियानी डायरेक्टर के रूप में और नितेश अजवानी उनके साथ एक अन्य डायरेक्टर के रूप में जुड़े।
आज का लक्ष्य दूल्हा घर को वैश्विक स्तर पर ले जाना है, जबकि पारंपरिक परिधानों को आधुनिक बनाने और सुलभता में सुधार करने पर ध्यान देना है। टीम अपनी ऑनलाइन उपस्थिति और उत्पाद विविधता को बढ़ाकर विभिन्न ग्राहकों की पसंद को पूरा कर रही है।
फैशन जगत में प्रवेश करने वाले उद्यमियों के लिए, गिरीश मोतियानी का कहना है कि सफलता के लिए अनुकूलता और निरंतर सीखना महत्वपूर्ण है। फैशन उद्योग लगातार बदलता रहता है, और ग्राहकों की आवश्यकताओं से जुड़े रहना अनिवार्य है। दूल्हा घर में, प्रतिबद्धता बेहतरीन शादी के परिधानों और पुरुषों के पारंपरिक फैशन को प्रदान करने की है, जिससे यह ब्रांड गुणवत्ता, वहनीयता, और स्टाइल का प्रतीक बना रहे।