फैस्टीवल सीजन के चलते मिलावटखोरों को छोड़ा नहीं जाएगा

Monday, Oct 22, 2018 - 12:13 PM (IST)

नयागांव (मुनीष): फैस्टीवल सीजन के चलते जहां मिठाईयों का कारोबार चरम पर है, वहीं लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर मिलावटी मिठाईयां बेचने वालों की अब खैर नहीं है। विभाग पूरी तरह सक्रिय हो गया है। विभाग की ओर से शिकायतों पर छापेमारी की जा रही है और मिठाइयों के सैंपल भी भरे जा रहे हैं। विभाग की ओर से मोहाली नगर, खरड़, नयागांव और जीरकपुर में कई जगह चैकिंग की गई है और यह अभियान अभी जारी है।

 

विभाग की टीमें गठित:स्वास्थ्य विभाग की ओर से डी.एच.ओ. राजबीर सिंह कंग की अगुवाई में गठित टीम में स्वास्थ्य विभाग के फूड सेफ्टी इंस्पैक्टर भी तैनात हैं। टीम रोजाना चैकिंग करती है। डी.एच.ओ. ने बताया कि कई लोग चंद पैसों के लालच में लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हैं। कई जगह मिठाईयों में रंग भी डाला जाता है। त्यौहारों  के मद्देनजर चैकिंग की जा रही है। मिलावटखोरों को छोड़ा नहीं जाएगा।

 

आफिस में भी दे सकते हैं शिकायत:सरकार की ओर से लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए चलाए कंपलेंट नंबर 104 पर शिकायत दी जा सकती है। शिकायत पर टीमें मौके पर जाएंगी और कार्रवाई करेंगी। डी.एच.ओ. आफिस में भी लोग शिकायत कर सकते हैं। अभी तक 15 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं। कई शिकायतें बिना नाम के हैं।

pooja verma

Advertising