हत्या से पहले 12 साल के लड़के ने किया था बच्ची से रेप

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 11:01 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): हल्लोमाजरा में 6 साल की बच्ची की हत्या से पहले 12 साल के नाबालिग ने रेप किया था। यह खुलासा रविवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ। सैक्टर-31 थाना पुलिस ने डॉक्टरों के बोर्ड से बच्ची का पोस्टमार्टम करवाया। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची से रेप हुआ था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। अंतिम संस्कार के दौरान भी पुलिस मौजूद रही। वहीं, पुलिस ने अपहरण, हत्या की धाराओं के साथ अब मामले में रेप की धारा भी जोड़ दी है। 

 


पुलिस पर पथराव करने वाले तीन लोग गिरफ्तार
हल्लोमाजरा से लापता 6 साल की बच्ची का शव श्मशान घाट के पीछे मिलने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा था। लोगों ने चंडीगढ़-अंबाला हाईवे पर हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर जाम लगाकर पुलिस पर पथराव किया था। सैक्टर-31 थाना पुलिस ने पथराव करने वाले लुधियाना निवासी अमनदीप, राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी वैभव, हल्लोमाजरा निवासी गोपाल समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद पुलिस ने अमनदीप, वैभव और गोपाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज की मदद से पथराव करने वाले अन्य लोगों की पहचान करने में लगी हुई है।


सी.सी.टी.वी. फुटेज से हुई थी आरोपी की पहचान
बच्ची का शव मिलने के बाद थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल ने बच्ची के घर और ट्यूशन वाली जगह के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने शुरू किए। सी.सी.टी.वी. फुटेज में 12 साल का बच्चा पीड़िता को लेकर जाता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने नाबालिग बच्चे को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया था कि वह बच्ची को बहला-फुसला कर जंगल में ले गया था।


शाम को ट्यूशन सैंटर नहीं पहुंची थी बच्ची
मृतक बच्ची के पिता ने बताया था कि वह परिवार के साथ 30 साल से चंडीगढ़ में रहते हैं और उनके तीन बच्चों में बेटी सबसे बड़ी थी। उनकी बेटी गवर्नमैंट स्कूल में नर्सरी की छात्रा थी। बच्ची रोजाना सुबह 11 बजे और शाम 5 बजे पड़ोस में ही ट्यूशन पढऩे जाती थी। उन्हें शुक्रवार सुबह की क्लास के बाद शाम 5 बजे वाली ट्यूशन में बच्ची के न पहुंचने की सूचना मिली। आसपास तलाश करने पर बच्ची का पता नहीं चला तो शाम 7.30 बजे उन्होंने सैक्टर-31 थाना पुलिस को बच्ची के लापता होने की सूचना दी।

 

सूचना के बाद तत्काल एक्शन में आई पुलिस ने परिजनों के साथ मिलकर एरिया में तलाशी अभियान चलाया और लोगों से पूछताछ शुरू कर दी लेकिन रात तक पुलिस को बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा। अगले दिन जंगल एरिया से उसका शव बरामद हुआ। वहीं, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोशित लोगों ने चंडीगढ़- अंबाला हाईवे को हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर चार घंटे जाम कर दिया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी। जाम के कारण हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News