निलंबित DSP सोनी को 5 को रोपड़ से प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 01:59 PM (IST)

मोहाली(विनोद) : पत्नी पर गोली चलाने के मामले में फरार चल रहे निलंबित डी.एस.पी. अतुल सोनी ने बीते सोमवार को मोहाली कोर्ट में सरैंडर किया था। इसके बाद मोहाली पुलिस पर कई सवाल उठे थे, जिससे बचने के लिए अब मोहाली पुलिस निलंबित डी.एस.पी. अतुल सोनी को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए मोहाली कोर्ट में अर्जी दायर की है। जिस पर कोर्ट से लेकर मंजूरी मिल गई है। 

मोहाली पुलिस 5 मार्च को अतुल सोनी को प्रोडक्शन वांरट पर ला रही है। फेज-8 थाना प्रभारी रजनीश चौधरी ने कहा कि डी.एस.पी. अतुल सोनी को 5 मार्च को प्रोडेक्शन वारंट पर रोपड़ जेल से लाया जाएगा। उससे केस से जुड़े कई सवालों को लेकर पूछताछ करनी बाकी है। झगड़े के बाद पुलिस को जो डी.एस.पी. सोनी की पत्नी सुनीता सोनी ने 32 बोर पिस्टल दी थी, वह कहां और किससे खरीदी थी इसे लेकर और पत्नी पर गोली चलाने संबंधी भी पूछताछ करनी है। 

2012 में आई.जी.आई. एयरपोर्ट से पकड़ा था जिंदा कारतूस के साथ :
जानकारी अनुसार डी.एस.पी. अतुल सोनी जिस समय मोहाली में इंस्पैक्टर था। उस दौरान जब वह किसी काम से विदेश जा रहा था तो आई.जी.आई. एयरपोर्ट पर तालाशी के दौरान 49 जिंदा और 4 खाली कारतूस मिले थे। इसके साथ 9 एम.एम. पिस्टल की एक खाली मैगजीन भी बरामद हुई थी। उस दौरान 

सी.आई.एस.एफ. के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने कहा था कि अतुल पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर हैं। वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ मंगलवार को टी-3 से फिलिपींस एयरलाइंस से मनीला जाने के लिए आए थे। सुरक्षा जांच में उनके सूटकेस को जब एक्सरे मशीन से गुजारा गया तो उसमें से यह सामान बरामद हुआ। साथ ही उन्होंने कहा कि जब अतुल सोनी को मिले सामान के बारे में पूछा गया तो वह न तो कोई लाइसेंस दिखा पाए और न ही कोई अन्य दस्तावेज पेश कर पाए थे। 

बढ़ सकती हैं मुश्किलें :
डी.एस.पी. सोनी की मुश्किलें अब और बढऩे वाली हैं।  मोहाली पुलिस सोनी से पूछताछ संबधी पहले ही सवाल तैयार करने में जुट गई है। सवाल है कि जब उसके पास सरकारी पिस्टल थी तो उसे अवैध पिस्टल रखने की क्या जरूरत थी। उसने किसी अपराधिक घटना को तो अंजाम नहीं दिया, कई ऐसे पहलूओं पर जांच करने में पुलिस जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News