DSO बोलीं-मैं जिसे चाहूंगी, वही ग्राऊंड में करेगा प्रैक्टिस

Sunday, Dec 01, 2019 - 12:05 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : सैक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में एथलैटिक खिलाडिय़ों को ग्राऊंड पर जाने से रोका गया। शनिवार शाम को खिलाडिय़ों ने ग्राऊंड में इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों ने आरोप लगाया कि डी.एस.ओ. ने एथलैटिक ग्राऊंड में प्रैक्टिस करने पर रोक लगा दी। खिलाड़ियों ने डी.एस.ओ. पर तानाशाही तक का आरोप लगाया और कहा कि डी.एस.ओ. कहती हैं कि मैं जिसे चाहूंगी, वही एथलैटिक ग्राऊंड में प्रैक्टिस करेगा।

जब खिलाड़ी डी.एस.ओ. की शिकायत लेकर डायरैक्टर के पास गए तो वहां भी कोई मदद नहीं मिली। खिलाड़ियों ने बताया कि जब खेल विभाग के डायरैक्टर से शिकायत की तो कहा कि जो डी.एस.ओ. चाहेगी वही होगा। इंटरनैशनल पैरा-एथलीट खिलाड़ी सिमरन ने बताया कि रोजाना ग्राऊंड में सुबह 10 बजे के बाद प्रैक्टिस करती हूँ। शनिवार को भी प्रैक्टिस कर रही थी कि उसी दौरान डी.एस.ओ. आई और प्रैक्टिस करने से मना किया और बाहर जाने को कहा। 

हरियाणा विधानसभा के स्पीकर गुप्ता से मिलेंगे :
डी.एस.ओ. से जब प्रैक्टिस नहीं करने का कारण पूछा तो उन्होंने सिमरन के ऊपर हाथ उठाया लेकिन वहां पर मौजूद अन्य खिलाड़ी ने बीच में आकर उनका बचाव किया। अन्य एथलैटिक खिलाडिय़ों ने बताया कि रोजाना सुबह व शाम के समय एथलैटिक ग्राऊंड में सैर करते हैं और उस समय खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पाते हैं।

ऐसे में सुबह 9 से लेकर शाम 4 बजे के बीच खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। पिछले कुछ दिनों से डी.एस.ओ. ने प्रैक्टिस करने से मना कर रही हैं। एथलैटिक खिलाडिय़ों ने बताया कि वह डी.एस.ओ. की इस बर्ताव के खिलाफ हरियाणा विधानसभा के स्पीकर व स्थानीय विधायक ज्ञानचंद गुप्ता से मिलेंगे। 

Priyanka rana

Advertising