नशा तस्कर को पकड़वाओ और नकद ईनाम पाओ

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : ट्राइसिटी में नशे की बिक्री पर लगाम लगाने और तस्करों को पकडऩे के लिए नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.)  ने 2 हैल्पलाइन नंबर 0172-2780109, 9417773344 जारी किए हैं। इन नंबरों पर नशे की बिक्री के विषय में विभाग को कोई भी सूचना दे सकता है। 

सूचना देने वाले की पहचान और नंबर गोपनीय रखा जाएगा। अगर सूचना पुख्ता पाई जाती है और विभाग नशे की खेप बरामद कर आरोपियों को काबू करता है तो सूचना देने वाले को नकद इनाम तक दिया जाएगा। एन.सी.बी. ट्राईसिटी में सक्रिय छोटे नशा तस्करों के बाद सोर्सेस का पता भी लगाएगी, जिनसे छोटे तस्कर नशे की खेप लाकर आगे बेच रहे हैं। 

अधिकारियों की मिलीभगत का भी होगा पर्दाफाश :
एन.सी.बी. अब हर एरिया में की जा रही नशे की छोटी से छोटी तस्करी को लेकर आने वाली शिकायतों का वेरवां तैयार कर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के हैड को इसकी रिपोर्ट भेजेगा, जिससे कि इस रिपोर्ट के आधार पर नशे की तस्करी को लेकर पता लगाया जा सके कि आखिर नशे की यह तस्करी उस एरिया में किस अधिकारी की लापरवाही या मिलीभगत से चलाई जा रही है।

15 दिन बाद दी जाएगी रिपोर्ट :
एन.सी.बी. अधिकारियों की मानें तो हैल्पलाइन पर एन.सी.बी. को नशे की तस्करी को लेकर जितनी भी सूचनाएं विभाग को दी जाएंगी। उनकी 15 दिन की एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर उस इलाके के पुलिस हैड व अन्य संबंधित विभाग के हैड को भेज दी जाएगी, जिससे कि आला अधिकारियों को उनके एरिया में हो रही नशे की तस्करी के बारे में जागरूक कर वहां सक्रिय नशे के तस्करों पर कार्रवाई करवाई जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News