टीचर के डाटने पर साथियों संग पी बीयर फिर तोड़ी थी गाडिय़ां

Tuesday, Jul 31, 2018 - 10:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): सैक्टर-37, 40 और 41 मेें रात को 18 गाडिय़ों के शीशे तोड़कर सामान चोरी करने वाले पांच नाबालिगों समेत सात छात्रों को पुलिस ने काबू किया है। इनमें से सैक्टर-40 स्थित मॉडल स्कूल के 12वीं कक्षा के छात्र को टीचर ने तीन दिन गैरहाजिर रहने पर सभी के सामने डांटा था। इसका बदला लेने के लिए उसने अपने साथियों के साथ पहले बीयर पी और फिर सभी बदला लेने निकल पड़े। 

पांच आरोपी छात्र सैक्टर-10, 37, 39 और 40 मॉडल स्कूल में पढ़ते हैं, जबकि दो आरोपियों की पहचान सैक्टर 41 निवासी मंदीप सिंह, बुटरेला निवासी यशआनंद के रूप में हुई। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने गाडिय़ों से चोरी किया गया सामान भी बरामद कर लिया है। 

 

सैक्टर-39 थाना पुलिस ने पांचों नाबालिगों को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया, जबकि मंदीप और यश आनंद को पुलिस मंगलवार को जिला अदालत में पेश करेगी। आरोपियों से दो एक्टिवा और एक बाइक भी बरामद की है जिनका इस्तेमाल वारदात में किया गया था।

 

जिसे टीचर ने डांटा था, उसे पुलिस ने सैक्टर-40 से पकड़ा
पुलिस ने बताया कि मंदीप सिंह कुराली स्थित कालेज में बी.ए. का छात्र है जबकि यशआनंद ओपन बोर्ड से बारहवीं कर रहा है। इसके अलावा वह कनैक्ट कंपनी में सेल्समैन की नौकरी करता है। सैक्टर-39 थाना प्रभारी राजदीप सिंह को सूचना मिली कि 26 जुलाई की रात को गाडिय़ों के शीशे तोडऩे वाला एक छात्र सैक्टर-40 में घूम रहा है। 

 

इस पर सैक्टर-40 में नाका लगाया गया और उसे काबू कर लिया गया। आरोपी छात्र ने पूछताछ में बताया कि उसने छह साथियों के साथ मिलकर रात को घरों के बाहर खड़ी गाडिय़ों के शीशे तोड़े थे। छात्र ने बताया कि वह सैक्टर 40 स्थित मॉडल स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ता है। इकोनोमिक्स की टीचर ने उसे डांट दिया था। बदला लेने के लिए उसने सैक्टर-43 निवासी टीचर की गाड़ी के शीशे तोडऩे की योजना बनाई थी।

 

टीचर की गाड़ी बच गई
रात को उसने अपने दोस्तों को घर की छत पर बुलाया। वहां पर सभी ने बीयर पी और सैक्टर 43 में क्लास टीचर की गाड़ी के शीशे तोडऩे निकल पड़े। आरोपी छात्र ने बताया कि सैक्टर 43 में टीचर की गाड़ी से थोड़ी दूर पी.सी.आर. खड़ी थी। 

 

पकड़े जाने के डर से सभी सात छात्र वापस सैक्टर 41 आने लगे। जब वह सैक्टर 37 के मॉडल स्कूल के पास पहुंचे तो सभी ने पत्थर उठाकर गाडिय़ों के शीशे तोडऩे शुरू कर दिए। इस दौरान चार छात्रों ने गाडिय़ों के अंदर से सामान चोरी कर लिया।

pooja verma

Advertising