3299 वैंडरों के लिए 28 और 29 को निकाला जाएगा ड्रॉ

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 11:00 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : टाऊन वैंडिंग कमेटी की बुधवार को निगम कमिश्नर के.के. यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि शहर के 3299 वैंडरों के लिए ड्रॉ निगम कार्यालय में 28 और 29 दिसम्बर को होगा। इसके लिए सभी तैयारियां की ली गई हैं। 

बैठक में मुख्य रूप से वैंडर्स के लिए ड्रॉ निकालने की योजना पर विचार किया गया। बैठक में चीफ टाऊन प्लानर के सेतिया और उनके सहयोगी के अलावा निगम के चीफ इंजीनियर मनोज बंसल, व्यापार मंडल के चार प्रतिनिधियों ने टाऊन वैंडिंग कमेटी के अन्य सभी सदस्यों के साथ भाग लिया।

दूसरे चरण में 634 वैंडरों के लिए निकाला जाएगा ड्रॉ :
वर्तमान में 6625 वैंडरों को साइट अलॉट की जानी है, लेकिन पहले चरण में 3299 वैंडर्स को ही साइट अलॉट होगी। दूसरे चरण में 30 दिसम्बर और 2 जनवरी को 634 वैंडरों का ड्रॉ निकाला जाएगा और सैक्टर-8, 19, 21, 22, 32, 35, 40, 45, मनीमाजरा, मौलीजागरां और डड्डूमाजरा में 2529 साइट उपलब्ध हैं। 1935 साइट्स सरप्लस हैं। जिन पर दूसरे सैक्टरों के वैंडरों को शिफ्ट किया जाएगा। टी.वी.सी. की अगली बैठक 4 जनवरी को होगी। इस बैठक में तीसरे चरण के ड्रा निकालने के बारे में मंथन होगा।

पांच जनवरी से सैक्टर-17 होगा वैंडर फ्री :
निगम कमिश्नर के. के. यादव ने कहा है कि पांच जनवरी से सैक्टर-17 को नो वैंडिंग जोन बना दिया जाएगा। बुधवार को हुई टाउन वैंडिंग कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारवार्ता में यादव ने कहा कि सैक्टर-17 नो वैंडिंग जोन घोषित किया जा चुका है और यहां पर बैठे वैंडर्स को बिठाने के लिए ड्रॉ निकाला जाएगा।  फिलहाल अन्य सैक्टरों के वैंडर्स के लिए ड्रा की तिथि निर्धारित की गई है। उसके बाद अंत में सैक्टर-17 के वैंडर्स के लिए ड्रॉ निकाला जाएगा। 

इससे पूर्व इसी मामले पर सैक्टर-17 के व्यापारी और निगम कमिश्नर के बीच नो वैंडिंग जोन में बैठे वैंडरों के विषय पर चर्चा हो चुकी है। निगम कमिश्नर ने व्यापारियों को कहा कि पांच जनवरी तक नो वैंडिंग जोन में बैठे वैंडरोंं को शिफ्ट कर दिया जाएगा। ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रधान नीरज बजाज ने नगर निगम कमिश्नर को कहा कि सैक्टर-17 में जिस प्रकार से फड़ियां लग रही हैं वहां पर शाम को इतना खराब हो गया है कि उनके पारिवारिक सदस्य भी सैक्टर-17 आना पसंद नहीं करते तो ग्राहक और पर्यटक कैसे आ सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News