पति व ससुराल वालों पर दहेज हत्या का केस दर्ज

Monday, Oct 01, 2018 - 09:06 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): सैक्टर-52 की मंजीत कौर (26) का शव उसके कमरे में फंदे से लटका मिला। इस मामले में सैक्टर-36 थाना पुलिस ने उसके भाई अम्बाला निवासी बबलू की शिकायत पर पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की धारा के तहत केस किया है। पुलिस को मंजीत द्वारा घर में फंदा लगाए जाने की सूचना उसके ससुराल वालों ने दी थी। 

पुलिस कंट्रोल रूम से मिली सूचना के आधार पर शनिवार रात पुलिस टीम सैक्टर-52 स्थित मंजीत के ससुराल पहुंची थी। पुलिस को सूचना दी गई थी कि मंजीत ने खुद फंदा लगाया है। पुलिस ने तुरंत उसे फंदे से उतारकर सैक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बताया। मंजीत की शादी 5 साल पहले विजय से हुई थी उसके 2 बच्चे भी हैं।

इसलिए कर रहा था तंग
मंजीत के भाई ने बताया कि 2 माह बाद उसकी छोटी बहन की शादी थी, उपहारों की खरीददारी चल रही थी। पता चलने पर मंजीत का पति विजय उसे परेशान कर रहा था कि मुझे शादी में बाइक व अन्य सामान नहीं दिया गया था। वह इन चीजों के लिए मंजीत को तंग कर रहा था। वह बेहद परेशान थी। मंजीत के परिजनों ने आरोप लगाया है कि मंजीत ने फंदा नहीं लगाया है बल्कि उसके पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों ने दहेज की मांग को लेकर योजना बना कर उसकी हत्या की है। 

bhavita joshi

Advertising