डबल हत्या मामला : 29 दिन बाद SIT ने जारी की 5 संदिग्धों की तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 08:09 AM (IST)

मोहाली(राणा) : पत्रकार के.जे. सिंह व उसकी मां गुरचरण कौर की हत्या को 29 दिन बीतने के बाद एस.आई.टी. के हाथ 5 संदिग्ध की सी.सी.टी.वी. फुटेज हाथ लगी है। जो हत्या वाली रात के.जे. सिंह के घर की रैकी करते दिखाई दे रहे हैं। 

 

पंजाब के सी.एम. द्वारा आई.जी. क्राइम की अगुवाई में बनाई गई एस.आई.टी. हत्या के इतने दिन बीतने के बाद 5 संदिग्ध की फोटो जारी कर खुद की अपनी पीठ थपथपाती नजर आ रही है। मगर पुलिस के हाथ अब तक ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं लग पाया हत्या करवाने का मास्टरमांइड कौन है। यही नहीं पुलिस तो अभी तक के.जे. की चोरी हुई कार तक बरामद नहीं कर पाई है। 

 

शनिवार को जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स में एस.पी. इन्वैस्टगेशन हरवीर सिंह अटवाल ने प्रैस कांफ्रैंस कर कहा कि गत 23 सितंबर सुबह 4 बजकर  4 मिनट पर 5 संदिग्ध के.जे. सिंह के घर की बैकसाइड में रैकी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन पाचों की सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस ने के.जे. सिंह के परिवार के सभी सदस्यों को दिखाई,लेकिन परिवार के सदस्यों ने पाचों में से एक को भी पहचानने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद पुलिस ने घर काम करने वाले नौकरों से भी फुटेज दिखाकर पूछताछ की,लेकिन उन्होंने भी किसी की पहचान नहीं की। 

 

नहीं लगा सुराग :
एस.पी. ने कहा कि पांचों की फोटो उन्होंने पंजाब व अन्य सभी राज्यों की जेलों में भेज दी है मगर कहीं से भी पांचों में से किसी का कोई सुराग नहीं लग पाया है। फुटेज में जो पांच संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं उनमें से 3 पगड़ीधारी हैं। इनमें से एक पगड़ीधारी शख्स मोबाइल पर किसी से बात कर रहा है। इसके अलावा पाचों युवक पंजाबी दिखाई पड़ रहे हैं, जिससे लगता है कि जिसने भी के.जे. व उसकी मां की हत्या करवाई है उसने पंजाब के ही किसी गैंग को सुपारी दी होगी। 

 

विदेश की तर्ज पर कर रही एस.आई.टी. काम :
जिस तरह से के.जे. मर्डर केस में एस.आई.टी. काम कर रही है उससे स्पष्ट होता है कि वह विदेश में वर्ष-2013 में हुई एक बड़ी घटना के बाद की गई इन्वैस्टीगेशन की तरह ही काम कर रही है।

 

वहां पर भी उन्होंने वारदात वाले समय की कई जगहों से सी.सी.टी.वी. फुटेज हासिल की थी जो करीब 200 घंटे की थी। और के.जे. मर्डर केस में जो फुटेज हाथ लगी है वह करीब 40 घंटे की है। जिससे खंगालने के बाद पुलिस के हाथ इन पांच संदिग्ध की फोटो हाथ लगी। एस.पी. ने कहा कि उन्होंने 4000 काल डिटेल खंगाली जिस पर शक पड़ा उनसे पूछताछ की गई इसके अलावा 70 क्रिमिनल को बुलाकर उनसे पूछताछ की गई। 

 

दोनों आई.पी.एस. नहीं थे प्रैस कांफ्रैंस में :
आई.पी.एस. ऑफिसर की अगुवाई में बनाई गई एस.आई.टी. भी सवालों के घेेरे में नजर आ रही थी। जिसके बचने के लिए उन्होंने इन 5 संदिग्ध का फोटो जारी किया। क्योंकि हैरानी की बात है कि शानिवार को की गई प्रैस काफ्रैंस में न तो आई.जी. क्राइम शशि प्रभा और न ही एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल दिखाई दिए।

 

एस.पी. हरवीर सिंह अटवाल ने बताया कि जितने भी आई.पी.एस. के गु्रप हैं उन सभी में इस पाचों की फोटो शेयर कर दी गई है। इसके अलावा जितने भी एस.एच.ओ., मुंशी या फिर पुलिस के हर वहट्एप ग्रुप में यह फोटो शेयर कर दी गई है। लेकिन अभी तक कहीं से भी इन पाचों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News