कुत्तों का कहर : बच्चे को 3 आवारा कुत्तों ने नोचा, सिर में लगे 18 टांके

Friday, Jun 22, 2018 - 09:29 AM (IST)

मोहाली(राणा) : गांव दाऊं में हड्डा रोड़ी पर मंडराने वाले आवारा कुत्तों ने एक 7 साल के बच्चे पर हमला कर दिया। कुत्तों ने बच्चे के शरीर और सिर पर बुरी तरह से काटा। बच्चा अपने दोस्त के साथ खेत में आम के पेड़ से आम तोड़ रहा था। शोर मचने पर आसपास के लोगों ने मुश्किल से बच्चे को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया और सीविल अस्पताल फेज-6 पहुंचाया। बच्चे के सिर पर चार जगह 18 टांके लगाए गए हैं। 

डाक्टरों के मुताबिक अब बच्चे की हालत खतरे से बाहर है। पीडित 7 वर्षीय रवि के पिता राम अवतार ने बताया कि वह उनका बेटा दोस्त के साथ गांव में ही आम तोडऩे गया था। जब बच्चे खेतों में आम खा रहे थे तो वहां 3 आवारा कुत्ते आए, जिन्होंने रवि पर हमला कर दिया। 

हमला होते देख दूसरा बच्चा तो वहां से जैसे-तैसे भाग निकला पर कुत्तों के  बीच रवि फंस गया और उन्होंने रवि पर हमला कर दिया। हमले के बाद जब बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया तो बच्चा काफी सहमा हुआ था। 

शरीर के काफी हिस्से को नोच डाला :
बच्चे को लहुलूहान अवस्थआ में अस्पताल पहुंचाया गया और उसे तुरंत ईलाज के लिए ले जाया गया। डाक्टरों ने पहले बच्चे के सिर के बाल काटे व पाया कि कुत्ते ने 4 जगह से काटा हुआ था। इसके बाद डाक्टर ने एक जगह 2 टांके, दूसरी जगह 3, तीसरी जगह 11 और 2 टांके लगाए। 

शरीर के अन्य हिस्से में भी कुत्ते द्वारा नोचे जाने पर गहरे जख्म बन गए थे। घटना के बाद गांव के लोगों ने बच्चों को घर में बंद कर दिया। गांव के दर्शन सिंह का कहना है कि उनके गांव में काफी आवारा कुत्ते हैं। ऐसे में वह अपने बच्चों को बाहर अकेले नहीं जाने दे सकते। 

गांव के एक युवक को पालतू कुत्ते ने काटा :
वहीं, गांव दांऊ के ही एक युवक को पालतू कुत्ते ने काट दिया। युवक के गले और बाजू पर जख्म होने पर उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Punjab Kesari

Advertising