डॉग शो : चंडीगढ़ के 10 माह के कोकर स्पेनियल ने जीता अवार्ड

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 02:17 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : पंचकूला में केनल क्लब ऑफ इंडिया की तरफ से रविवार को सैक्टर-5 स्थित दशहरा ग्राऊंड में डॉग शो का आयोजन किया गया। विनर डॉग का चयन करने के जजों कैनल क्लब की तरफ से ही बुलाया गया था। शो में इंगलिश कोकर स्पेनियल ब्रीड के 10 माह के डॉन नामक डॉग ने अपनी कैटेगरी में प्रथम अवार्ड जीता। उसके मालिक सोनू ने बताया कि इसे उन्होंने कोलकाता से इम्पोर्ट करवाया है। 

PunjabKesari

इस ब्रीड की खासियत है कि यह काफी इंटैलीजैंट ब्रीड है और जल्दी ट्रेंड होती है। वहीं इसकी उम्र भी 15 वर्ष से ज्यादा होती है। यह अपने मालिक के प्रति काफी वफादार होती है। इससे पहले सोनू के पिटबुल ब्रीड के ऑस्कर ने लगातार 5 वर्ष अपनी कैटेगरी में प्रथम अवार्ड जीता था और चंडीगढ़ से बाहर भी कई अवार्ड जीते थे। शीना पैट शॉप के मालिक सोनू चंडीगढ़ पुलिस के डॉग्स भी ट्रेंड कर चुके हैं और अपनी शादी में अनेकों डॉग्स को मेहमान के रूप में बुलाने पर उनके नाम लिम्का बुक रिकॉर्ड भी है। वह चंडीगढ़ पैट लवर्स एसोसिएशन भी चलाते हैं। 

PunjabKesari

डॉग शो के दौरान चंडीगढ़ प्रशासन ने स्ट्रे डॉग्स का अडॉप्शन कैम्प भी लगाया। इसके साथ ही यहां पर डॉग्स को निशुल्क रैबीज के इंजैक्शन भी लगए गए। कई ऐसी नस्लों के कुत्ते भी यहां देखने को मिले जिनकी कीमत किसी महंगी लग्जरी गाड़ी से भी ज्यादा थी। शो में विभिन्न प्रजातियों के लगभग 300 कुत्तों ने हिस्सा लिया। 

PunjabKesari

रॉयल कैनल क्लब के प्रधान सन्नी सेखों ने बताया कि पंचकूला में पहली बार यह आयोजन कैनल क्लब ऑफ इंडिया के सहयोग से करवाया गया था। इस डॉग शो में इंटरनैशनल जज योगेश ने कुत्तों की ब्रीड को देखा। डॉग शो के दौरान एंटी रैबिज कैंप एवं रक्तदान शिविर भी लगाया गया। शो में रशिया की नस्ल, अलास्कन डॉग सभी का आकर्षण रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News